scriptअब विद्यार्थियों को रियायती दर पर मिलेगा ताजा व लजीज भोजन, कैम्पस में अत्याधुनिक सेन्ट्रल कैफेटेरिया का निर्माण शुरू | Central Cafeteria At MLSU Campus, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

अब विद्यार्थियों को रियायती दर पर मिलेगा ताजा व लजीज भोजन, कैम्पस में अत्याधुनिक सेन्ट्रल कैफेटेरिया का निर्माण शुरू

सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय कैम्पस में अत्याधुनिक सेन्ट्रल कैफेटेरिया का निर्माण शुरू हो चुका है।

उदयपुरMay 17, 2018 / 03:55 pm

madhulika singh

cafeteria
उदयपुर . कला महाविद्यालय के समीप मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय कैम्पस में अत्याधुनिक सेन्ट्रल कैफेटेरिया का निर्माण शुरू हो चुका है। सेन्ट्रल कैफेटेरिया की मांग लम्बे समय से की जा रही थी। कैफेटेरिया बनने से कैम्पस में संचालित संकायों व महाविद्यालयों में पढऩे वाले विद्यार्थियों को ताजा व लजीज अल्पाहार, भोजन व अन्य खाद्य सामग्री रियायती दर पर उपलब्ध हो सकेगी। इस पर करीब 35 लाख रुपए खर्च आएगा।
तीन हजार से ज्यादा वर्गफीट में बनेगा
एस्टेट ऑफिस के राकेश जैन ने बताया कि कैफेटेरिया तीन हजार से ज्यादा वर्गफीट क्षेत्र में बनेगा। कैफेटेरिया में छात्र, छात्राओं व स्टाफ के लिए अलग सेक्शन होंगे।
बाहरी विद्यार्थियों को विशेष फायदा
केन्द्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष भवानीशंकर बोरीवाल ने बताया बाहर से आकर यहां किराए पर रहने वाले विद्यार्थियों को इसका विशेष फायदा होगा। साथ ही विज्ञान भवन, वाणिज्य भवन, फार्मेसी व बायोटेक के विद्यार्थियों को उनके संकाय में केन्टीन नहीं होने से परेशानी होती थी। उन्हें अब कैम्पस में ही यह सुविधा मिल सकेगी।
READ MORE : Patrika Impact : विमंदित बेटों की वृद्ध मां के उपचार के लिए मिली मदद, आगे आए लोग और सरकार

विश्व संग्रहालय दिवस पर विविध कार्यक्रम कल
उदयपुर द्य विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सिटी पैलेस के विभिन्न ऐतिहासिक स्थानों पर महाराणा मेवाड़ चेरिटेबल फाउण्डेशन की ओर से विभिन्न कार्यक्रम होंगे।
चेरिटेबल फाउण्डेशन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भूपेन्द्र सिंह आउवा ने बताया कि आगामी दिनों में संग्रहालय को विश्व में स्थान दिलाने के लिए सघन संचार एवं नई संभावनाएं विषय पर चर्चा होगी। संग्रहालय में आने वाले विद्यार्थियों को नक्शा दिया जाएगा। जिससे वे एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचते हुए संपूर्ण संग्रहालय का अवलोकन कर सकेंगे।
संग्रहालय के मोती चौक और बाड़ी महल में संस्था विशेष की ओर से कहानियां प्रस्तुत की जाएंगी। इसमें मेवाड़ का गौरवशाली इतिहास,चेतक की महाराणा प्रताप के प्रति वफादारी, महाराणा प्रताप का भील समुदाय से विशेष प्रेेम तथा महाराणा भूपाल सिंह द्वारा शिक्षा एवं समाज क्षेत्र में किए गए विभिन्न कार्योंं के बारे में बताया जाएगा। लक्ष्मी चौक में चित्रकला प्रतियोगिता होगी। संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में सिटी पैलेस संग्रहालय में विद्यार्थियों को उनके परिचय पत्र दिखाने पर नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो