scriptमरीजों की संख्या 6 सौ पार, अब चिकित्सक हुए ‘बीमार | chc | Patrika News
उदयपुर

मरीजों की संख्या 6 सौ पार, अब चिकित्सक हुए ‘बीमार

chc नीम-हकीमों की दुकानें बंद, सरकारी चिकित्सा संस्थानों में बढ़े मरीज, बीसीएमओ और एसडीओ ने संभाली पारी, सीएचसी पर सेवारत दो बीमार चिकित्सकों का भी हुआ उपचार

उदयपुरOct 19, 2019 / 02:35 am

Sushil Kumar Singh

मरीजों की संख्या 6 सौ पार, अब चिकित्सक हुए 'बीमार

मरीजों की संख्या 6 सौ पार, अब चिकित्सक हुए ‘बीमार

झाड़ोल. chc कानूनी सख्ती से जमींदोज हुए झोलाछाप डॉक्टर्स की दुकानों पर लटके तालों के बीच क्षेत्र के राजकीय चिकित्सा संस्थानों पर मौसमी बीमारियों का दबाव दिखने लगा है। सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा सब सेंटर्स पर मरीजों की संख्या का यह भार दो गुना से ऊपर निकल चला है। बढ़ते मरीज भार के बीच अब चिकित्सक खुद बीमार हो रहे हैं। झाड़ोल सीएचसी पर मरीजों की संख्या और चिकित्सकों की बीमारी के बीच शुक्रवार को प्रशिक्षु आइएएस (उपखण्ड अधिकारी) टी शुभमंगला एवं ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र गरासिया ने मोर्चा संभाला और मरीजों का उपचार किया। इस बीच बीमारी से जूझ रहे दो चिकित्सकों को भी उपचार मुहैया कराया गया। बता दें कि प्रतिदिन करीब 7 सौ मरीजों का ओपीडी देखने वाले डॉ. राहुल गोरख व डॉ. अशोक बावलिया को खराब तबीयत के बीच उपचार सेवाएं मुहैया कराई गई।
दोगुने ओपीडी का एक सप्ताह
बीते करीब एक सप्ताह से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का ओपीडी लगभग दो गुना हो गया है। यानी रोजमर्रा में जहां प्रतिदिन 3 सौ मरीज आते थे। वहीं अब ओपीडी 6-7 सौ हो रहा है। डॉ. राहुल गोरख व डॉ. अशोक बावलिया यहां प्रतिदिन ओपीडी देख रहे थे। बता दें कि अब से पहले तक राजकीय संस्थानों में मरीज के नाम पर स्टाफ अक्सर उबासियां लिया करता था, लेकिन नीम-हकीमों की बंद हुई दुकान के बाद चिकित्सा संस्थानों में मरीजों की भीड़ बढ़ गई है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों के दौरान से क्षेत्र में झोलाछाप चिकित्सकों पर प्रशासनिक सख्ती बनी हुई है। chc मूल रूप से चिकित्सक एवं वर्तमान में प्रशिक्षु आइएएस टी शुभमंगला की सीधी कार्रवाई से भयभीत फर्जी डॉक्टर जमींदोज हो गए हैं।

Home / Udaipur / मरीजों की संख्या 6 सौ पार, अब चिकित्सक हुए ‘बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो