जग मंदिर में सरोज खान के इशारों पर करीना और रितिक ने किया गजब का डांस

स्मृति शेष : उदयपुर में ‘यादें’ फिल्म समेत दो अन्य रियलिटी शो की शूटिंग के लिए आई थीं सरोज खान

By: madhulika singh

Updated: 04 Jul 2020, 04:14 PM IST

उदयपुर. जग मंदिर का खूबसूरत नजारा और चम-चम चमकती शाम...गीत के बोलों पर थिरकते करीना कपूर और रितिक रोशन। ये दोनों ही सरोज खान के इशारों पर गजब का डांस कर रहे थे वहीं सरोज खान भी इन्हें और अच्छा करने के लिए कहती जाती थी। जब तक डांस का एक-एक मूव अच्छे से नहीं हो जाता तब तक सरोज खान को संतुष्टि नहीं मिलती थी। फिल्म ‘यादें’ की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा ही माहौल था। उदयपुर में वर्ष 2000 में इस फिल्म की शूटिंग जग मंदिर, शिवनिवास, पीछोला व अन्य जगहों पर हुई। तब सरोज खान भी डांस सीक्वेंस के लिए यहां आई थीं। शुक्रवार को उनके निधन पर जहां बॉलीवुड शोक में डूबा था, वहीं, उदयपुर के फिल्म व्यवसाय से जुड़े लोगों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।


अच्छे डांसर को दिल और दिमाग से डांस करना चाहिए

मनोज और चंदा आचंलिया ने बताया कि वे भी यादें फिल्म की शूटिंग के लिए जग मंदिर पहुंचे थे और इस दौरान वे सरोज खान से भी मिले थे। सरोज खान बहुत ही सहज और सरल महिला थीं और बातचीत में जब डांस की बात चली तो उन्होंने कहा, एक अच्छे डांसर को दिल और दिमाग से डांस करना चाहिए।

manoj_anchaliya.jpg

वहीं, राजस्थान लाइन प्रोड्यूसर अनिल मेहता को भी उनसे तीन बार मिलने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि यादें फिल्म के अलावा से वर्ष 2009-2010 में ‘राखी का स्वयंवर’ और ‘राहुल का स्वयंवर’ के लिए उदयपुर आईं थीं तब उनसे मुलाकात हुई। इतनी बड़ी कोरियोग्राफर होने के बावजूद सादगी से जीवन जीती थीं। वे युवाओं को डांस सिखाने के लिए हरदम इच्छुक रहती थीं, उदयपुर में भी युवाओं को सिखाने की इच्छा जाहिर की थी।

anil_mehta.jpg
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned