scriptकलक्टर ने दिए आदेश, सचिव को उठाने में बीडीओ की भूमिका की होगी जांच | Collector's order, BDO role to be examined in controversy | Patrika News
उदयपुर

कलक्टर ने दिए आदेश, सचिव को उठाने में बीडीओ की भूमिका की होगी जांच

सीईओ ने एसीईओ के नेतृत्व में बनाई जांच कमेटी

उदयपुरApr 12, 2019 / 03:37 pm

Sikander Veer Pareek

उदयपुर. गोगुंदा पंचायत समिति के एक ग्राम विकास अधिकारी को विकास अधिकारी (बीडीओ) द्वारा घर से उठा ले जाने के मामले में जिला कलक्टर ने जांच के आदेश दिए है, वहीं जिला परिषद के सीईओ ने जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। विकास अधिकारी अर्जुन सिंह द्वारा अवकाश के दिन चुनावी ड्यूटी छोडक़र एक ग्राम विकास अधिकारी को घर से उठा ले जाने का मामला सामने आया था। मामले में ग्राम विकास अधिकारी निमाराम मेघवाल और मेघवाल समाज के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर को घटनाक्रम की जानकारी दी। गुरुवार को कलक्टर आनंदी ने जिला परिषद सीईओ कमर चौधरी को जांच करने के आदेश दिए। चौधरी ने बताया कि जिला परिषद के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी के नेतृत्व वरिष्ठ एक्सईन सहित तीन जनों की कमेटी का गठन किया है जो पूरे मामले की जांच करेगी।
उल्लेखनीय है कि मेघवाल ने पिछले दिनों उदयपुर के जिला कलक्टर व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को लिखित में रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट में बताया था कि 6 अप्रेल को तडक़े बीडीओ घर से उठा कर पंचायत समिति ले गए थे, जहां जिन दो पंचायतों से उनको मुक्त किया गया, उसका चार्ज देने के लिए बाध्य करते रहे।
पुलिस ने दर्ज नहीं किया मामला
विकास अधिकारी सिंह के खिलाफ मेघवाल ने सायरा थाने में भी रिपोर्ट दी लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। पुलिस उपाधीक्षक प्रेम धणदे का कहना है कि उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करने को कहा दिया है तो सायरा थानाधिकारी यशवंत सिंह का कहना है कि अभी तक अब तक उनको आदेश नहीं मिला है, मिलते ही दर्ज कर देंगे।

ग्राम विकास अधिकारी ने ये रखी मांग
– चुनावी ड्यूटी पूरी होने से पहले बीडीओ वहां से कैसे निकले
– बीडीओ चुनाव में लगी टीम को लेकर कैसे गए?
– गोगुंदा टोल नाके के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले तो सब सामने आ जाएगा
– चुनाव ड्यूटी में लगे स्टाफ से भी पूछताछ की जाए

Home / Udaipur / कलक्टर ने दिए आदेश, सचिव को उठाने में बीडीओ की भूमिका की होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो