scriptहॉस्टल में बच्चों के साथ जो हो रहा था, देखकर चौंक गई कलक्टर | Collector was shocked to see what happening with the children | Patrika News
उदयपुर

हॉस्टल में बच्चों के साथ जो हो रहा था, देखकर चौंक गई कलक्टर

कलक्टर आनन्दी अचानक छात्रावास पहुंची, वार्डन को फटकारा, कोटड़ा क्षेत्र का दौरा

उदयपुरAug 21, 2019 / 01:57 am

Pankaj

Collector was shocked to see what happening with the children

हॉस्टल में बच्चों के साथ जो हो रहा था, देखकर चौंक गई कलक्टर

कोटड़ा . क्षेत्र का दौरान करने आई कलक्टर आनन्दी राजकीय जनजाति छात्रावास मामेर पहुंची। यहां विद्यार्थियों ने भोजन सहित कई तरह की समस्या बताई। ऐसे में कलेक्टर ने वार्डन को फटकार लगाई।
छात्रों ने बताया कि छात्रावास में बिस्तर और थालियां पर्याप्त नहीं होने से समस्या होती है। भोजन मीनू के अनुसार नहीं मिलता है। सब्जी कभी कभार ही बनती है। जबकि हर समय दाल ही बनाई जाती है। दूध एवं फल तो देखा तक नहीं। टेबल कुर्सी और बिस्तर छात्रों को नहीं दिए गए। कलक्टर ने स्टोर रूम खुलवाया तो सामग्री स्टोर रूम में पड़ी मिली। अव्यवस्था को देख नाराज कलक्टर ने वार्डन लीलाराम पंड्या को फटाकर लगाई। इधर, आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था देखी। गर्भवती और एनीमिक महिलाओं को इलाज के लिए कहा।
शिविर का निरीक्षण
इसके बाद कलक्टर कोटड़ा ग्राम पंचायत में ग्रामोत्थान शिविर का निरीक्षण करने पहुंची। जनसुनवाई की। पेंशन, नरेगा भुगतान और बैंक से संबंधित समस्याओं के बारे में जानकारी ली। मेड़ी के लोगों ने 114 दावेदारों को वनाधिकार पट्टे नहीं देने पर नाराजगी जताई। चिकित्सा विभाग और आशा कार्यकर्ताओं की बैठक ली।
क्षेत्रवासियों ने मांगी सुविधा
कोटड़ा क्षेत्र के लोगों ने मूलभूत सुविधाओं को लेकर मांगें रखी। उदयपुर और स्वरूपगंज मार्गों के खस्ताहाल की जानकारी दी। बिजली कटौती की परेशान बताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो