scriptकलक्ट्रेट का नवाचार: अब सीएसआर के तहत स्वास्थ्य केन्द्रों में लगेंगे सोनोग्राफी मशीन | Collectorate innovation: now sonography machines will be installed in | Patrika News
उदयपुर

कलक्ट्रेट का नवाचार: अब सीएसआर के तहत स्वास्थ्य केन्द्रों में लगेंगे सोनोग्राफी मशीन

– प्रदेश के किसी भी कलक्ट्रेट का पहली बार नवाचार
– जिले में आरएसएमएमएल लगाएगा पांच केन्द्रों पर मशीन: ५० लाख रुपए जारी

उदयपुरSep 04, 2019 / 10:37 pm

Bhuvnesh

कलक्ट्रेट का नवाचार: अब सीएसआर के तहत स्वास्थ्य केन्द्रों में लगेंगे सोनोग्राफी मशीन

कलक्ट्रेट का नवाचार: अब सीएसआर के तहत स्वास्थ्य केन्द्रों में लगेंगे सोनोग्राफी मशीन

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. अब जिले के एेसे दूर दराज के स्वास्थ्य केन्द्र जहां के मरीजों को उपचार के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता है, उन स्वास्थ्य केन्द्रों में जल्द ही सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से सोनोग्राफी मशीन लगाए जाएंगे। इसके लिए जिला क लक्ट्रेट ने नवाचार करते हुए प्रथम चरण में पांच स्वास्थ्य केन्द्रों पर सीएसआर के माध्यम से ये सोनोग्राफी मशीन लगाने का निर्णय लिया है।
—-

आरएसएमएमएल लगाएगा पांच सोनोग्राफी मशीन जिले में राजस्थान स्टेट माइंस एण्ड मिनरल्स लिमिटेड की ओर से ५० लाख रुपए का बजट दिया गया है, ताकि इससे स्वास्थ्य केन्द्रों पर सोनोग्राफी मशीन लगाई जा सके। जिले में गोगुन्दा, भींडर, मावली, ऋषभदेव, झाड़ोल और खेरवाड़ा में मशीने लगाई जाएंगी। कानोड़ में रखी गई मशीन को इनमें से किसी एक जगह लगाया जाएगा। इसके अलावा अन्य पांच केन्द्रों पर सीएसआर के तहत यह मशीन लगाई जाएगी। इसे लेकर आरएसएमएमएल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने २७ अगस्त को जिला कलक्टर को पत्र भेजकर स्पष्ट किया है कि सीएसआर (कॉरपोरेट सोश्यल रिस्पोंसिबिलिटी) के तहत पांच सोनोग्राफी मशीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्थापित की जाएगी।
—-

इससे लोगों को मिलेगा लाभ इससे आम लोगों को लाभ मिलेगा, सोनोग्राफी के लिए यहां-वहां फेरे लगाने नहीं पड़ेंगे। सीएसआर के तहत इस तरह के कार्यों से आम लोगों को फायदा होता है।
डॉ दिनेश खराड़ी, सीएमएचओ उदयपुर

Home / Udaipur / कलक्ट्रेट का नवाचार: अब सीएसआर के तहत स्वास्थ्य केन्द्रों में लगेंगे सोनोग्राफी मशीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो