scriptनगर निगम में घमासान: सिंघवी-पोरवाल आमने-सामने | Conflict in Municipal Corporation: Singhvi-Porwal face to face | Patrika News
उदयपुर

नगर निगम में घमासान: सिंघवी-पोरवाल आमने-सामने

दोनों ने एक दूसरे पर लगाए आरोप, पुलिस को दी एक दूसरे के खिलाफ छह रिपोर्ट
कई अन्य सहवृत पार्षद भी थे साथ- नगर निगम कार्मिक काम रोक पहुंचे सूरजपोल थाना

उदयपुरMay 21, 2022 / 09:30 am

bhuvanesh pandya

नगर निगम में घमासान: सिंघवी-पोरवाल आमने-सामने

नगर निगम में घमासान: सिंघवी-पोरवाल आमने-सामने

नगर निगम उदयपुर में शुक्रवार को घमासान मच गया। उप महापौर पारस सिंघवी व सहवृत पार्षद अजय पोरवाल आमने-सामने हो गए। दोनों ने एक दूसरे पर कई आरोप लगाते हुए सूरजपोल थाने में शिकायत दी है। वहीं इसी मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ छह रिपोर्ट दी हैं। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद करीब एक बजे सहवृत पार्षद बतुल हबीब पट्टों की जानकारी अपने सहवृत पार्षद साथियों के साथ नगर निगम पहुंची थी। इसके बाद कमरा नम्बर 48 में हबीब व अन्य सहवृत पार्षदों ने पट्टों से जुड़ी जानकारी मांगी तब विवाद खड़ा हो गया। मामले में नगर निगम के सभी कार्मिक सूरजपोल थाने में शिकायत देने पहुंचे थे।
———

ये दी पुलिस में शिकायत

– नगर निगम कर्मचारी संघ की ओर से जिला पुलिस अधीक्षक को दी गई शिकायत में बताया कि दोपहर 1.15 बजे नगर निगम में सहायक नियोजक सुचिता कोठारी अपने कक्ष में राजकार्य कर रही थी। इस दौरान मनोनीत पार्षद अजय पोरवाल, रविन्द्रपाल सिंह कप्पू, बतुल हबीब, मदनसिंह बाबरवाल, निर्वाचित पार्षद गिरीश भारती व कांग्रेस कार्यकर्ता गणेशलाल शर्मा उनके कक्ष में गए और उनसे अभद्रता कर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास किया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि इनके खिलाफ जल्द कानूनी कार्रवाई की जाए, नहीं तो सभी अनिश्चितकालीन पेन, टूल डाउन करेंगे।
– दूसरी ओर पार्षद गिरीश भारती ने सूरजपोल थानाधिकारी को शिकायत दी कि वो नगर निगम में अपने वार्ड व समीप क्षेत्र के पट्टों की जानकारी लेने गए थे। वहां कार्यरत कार्मिक सुचिता कोठारी ने फोन कर उपमहापौर पारस सिंघवी व आयुक्त हिम्मतसिंह बारहठ को बुलाया, इसके बाद सिंघवी व बारहठ करीब 15 कार्मिकों के साथ आए और सिंघवी ने उससे व पार्षद हबीब के साथ अभद्रता कर धक्का मुक्की कर जान से मारने की धमकी दी।- सहवृत पार्षद मदनसिंह बाबरवाल ने भी सुचिता कोठारी पर अभद्रता का आरोप लगाया है। साथ ही सिंघवी पर जातिगत गालियां देने सहित कई आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी है।
– मामले में बतुल हबीब ने भी सूरजपोल थानाधिकारी को शिकायत सौंपी है कि उनके साथ कोठारी ने अभ्रदता की, उपमहापौर सिंघवी व आयुक्त बारहठ पर भी धक्कामुक्की का आरोप लगाया है।

कुछ सहवृत पार्षदों व कांग्रेस नेता गणेशलाल शर्मा ने नगर निगम में कांच फोडा व सहायक नियोजक सुचिता से अभ्रदता की। कई कार्मिकों के साथ मारपीट की, कोठारी ने रोते हुए मुझे फोन पर बुलाया और बाद में हमने व निगम कार्मिकों ने पुलिस को शिकायत दी है। एडीएम ओपी बुनकर को भी कार्रवाई का ज्ञापन दिया है।
पारस सिंघवी, उप महापौर नगर निगम

———

सहवृत्त पार्षद बतुल ने फोन कर बताया कि पट्टे की फाइल नहीं मिल रही है। इसके लिए हम वहां गए थे। प्रभारी राजेश जैन अवकाश पर थे। एटीपी सुचिता ने हमें बाहर निकलने को कहा और हबीब के साथ् धक्का मुक्की की। इस पर उप महापौर व कमिश्नर को कॉल कर दिया। इसके बाद उप माहापौर ने अभ्रदता की है। इसे लेकर थाने में शिकायत की है।
– अजय पोरवाल, सहवृत पार्षद

———–

ये हमारे यहां आए और कर्मचारियों से अभद्रता की है, हमने इसे लेकर आयुक्त को रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए कहा।एसपी, कलक्टर से मिलकर सहवृत्त पार्षदों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
– जीएस टांक, महापौर

Home / Udaipur / नगर निगम में घमासान: सिंघवी-पोरवाल आमने-सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो