scriptकंज्यूमर फ्रेंडली हुआ विद्युत निगम, अब किसी भी माध्यम से दर्ज कराएं शिकायत | Consumer friendly electricity corporation | Patrika News
उदयपुर

कंज्यूमर फ्रेंडली हुआ विद्युत निगम, अब किसी भी माध्यम से दर्ज कराएं शिकायत

टोल फ्री नम्बर के साथ ही वॉट्सएप्प, फेसबुक, ट्विटर पर भी दर्ज होगी शिकायतें

उदयपुरMay 18, 2022 / 07:33 pm

Pankaj

कंज्यूमर फ्रेंडली हुआ विद्युत निगम, अब किसी भी माध्यम से दर्ज कराएं शिकायत

कंज्यूमर फ्रेंडली हुआ विद्युत निगम, अब किसी भी माध्यम से दर्ज कराएं शिकायत

अजमेर विद्युत वितरण निगम ने कंज्यूमर फ्रेंडली व्यवस्था शुरू की है। अब बिजली संबंधी शिकायत टोल फ्री नम्बर के साथ ही वॉट्सएप्प, ट्विटर, फेसबुक तथा इ-मेल के जरिए शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इन सभी समस्याओं का समयबद्ध समाधान किया जाएगा।
प्रबंध निदेशक ने सभी सहायक अभियन्ताओं, अधिशासी अभियन्ताओं तथा अधीक्षण अभियन्ताओं को निर्देश दिए हैं कि अपने कार्यालय में उचित स्थान पर डिस्कॉम के टोल फ्री नम्बर, वॉट्सएप्प नम्बर, फेसबुक, ट्वीटर तथा इमेल आइडी उचित स्थान पर प्रदर्शित करें। इससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का जल्द निस्तारण किया जा सके।
डिस्कॉम की आईटी विंग और कॉल सेन्टर के माध्यम से 24 घंटे काम कर रही है। निगम के सभी 12 सर्कल को पाबंद किया गया है कि उपभोक्ता की समस्या मिलते ही तुरंत समाधान के प्रयास किए जाएं। शिकायत निवारण की लगातार प्रबंध निदेशक स्तर से मॉनिटरिंग की जाएगी।

कॉल सेंटर पर यह होगा काम
कॉल सेंटर पर वॉयस रिकॉर्डिंग होगी। उपभोक्ता बिजली बंद होना, ट्रांसफार्मर जलना, असुरक्षित लाइन, बिजली चोरी, कर्मचारी की ओर से दुव्र्यवहार व अन्य तकनीकी समस्याओं को इन पर दर्ज करा सकते है। 33/11 केवी सिस्टम में रुकावट, ब्रेक डाउन की सूचना तुरंत संबंधित एक्सइएन और एइएन को दी जाएगी। पंजीकृत शिकायतों पर एफआरटी को समय पर पहुंचकर उनका निस्तारण करना होगा। शिकायत की रैंडम जांच, सत्यापन एफआरटी वाहन की निगरानी में होगी। शिकायत, निवारण, लंबित और शिफ्ट ड्यूटी में एजेंट और पर्यवेक्षकों की संख्या भी लिखी जाएगी।

इन माध्यमों से दर्ज कराएं समस्याएं
टोल फ्री नम्बर – 18001806565 या 1912
वॉट्सएप्प नम्बर – 9414000783
ट्विटर – @cccavvnl
फेसबुक AVVNL Ajmer
ईमेल ccavvnl@gmail.com
मोबाइल एप – ऊर्जा सारथी
वेब www.urjamitra.com

आमजन की विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के डिस्कॉम पूरी तरह प्रतिबद्ध होकर काम कर रहा है। समस्या के त्वरित समाधान के लिए डिस्कॉम अब और तेजी से काम करेगा। उपभोक्ता इसके लिए डिस्कॉम से विभिन्न माध्यमों यथा टोल फ्री नम्बर, वॉट्सएप्प, फेसबुक, ट्विटर तथा इमेल के जरिए सम्पर्क कर सकते हैं।
एनएस निर्वाण, एमडी, अजमेर विद्युत वितरण निगम

Home / Udaipur / कंज्यूमर फ्रेंडली हुआ विद्युत निगम, अब किसी भी माध्यम से दर्ज कराएं शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो