scriptउदयपुर : किसी भी इलाके में अभी लॉकडाउन नहीं, सावधानी नहीं रखी तो मजबूरी होगी | containment-zone, lockdown in corona in udaipur city, udaipur zila | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर : किसी भी इलाके में अभी लॉकडाउन नहीं, सावधानी नहीं रखी तो मजबूरी होगी

जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने की समीक्षा

उदयपुरDec 02, 2020 / 07:36 pm

Mukesh Hingar

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. राज्य सरकार की नई गाइड लाइन के बाद अलग-अलग जिलों में प्रदेश में लॉकडाउन के लिए कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे है लेकिन उदयपुर में भी इसको लेकर की गई समीक्षा में अभी तक यहां इस जोन की जरूरत नहीं समझी गई है, ऐसे में अभी यहां कोई लॉकडाउन की स्थिति नहीं है।
जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि चिकित्सा विभाग के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा की गई और उसी के आधार पर अभी ऐसे जोन की जरूरत नहीं समझी जा रही है।
कलक्टर बोले : गाइड लाइन की पालना करें तो बचेंगे

जिला कलक्टर देवड़ा ने उदयपुर शहर व जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे मास्क जरूर लगाए और सोशल डिस्टेंस की पूरी पालना करें।
अगर संक्रमण बढ़ा तो फिर लॉकडाउन की तैयारी
अगर शहर में लोग नहीं मानते और नियमों की अवहलेना करते है तो यह ठीक नहीं होगा। ऐसे में संक्रमण बढ़ता है तो फिर उन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन व लॉकडाउन की तैयारी हो सकती है।
समझे कंटेनमेंट जोन को
वैसे कंटेनमेंट जोन का मतलब यह होता है कि एक ही क्षेत्र में काफी संख्या में संक्रमित केस आते है, संक्रमण ज्यादा बढ़ जाता है तो उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया जाता है। उदयपुर के कांजी का हाटा पहले कंटेनमेंट जोन में ही था, उससे सूरजपोल सहित कुछ अन्य थाना क्षेत्र को उस जोन में शामिल कर दिया गया था। कंटेनमेंट जोन बनते ही लॉकडाउन लग जाने से सभी प्रभावित होते है लेकिन ऐसा होता है तो उसके लिए लोगों की लापरवाही ही जिम्मेदारी होती है। लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल की पूरी पालना करनी होगी ताकि लॉकडाउन से बच सके।

Home / Udaipur / उदयपुर : किसी भी इलाके में अभी लॉकडाउन नहीं, सावधानी नहीं रखी तो मजबूरी होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो