कोरोना का कहर...मदद की गुहार लगाते दिन में हजार-हजार तक आ रहे फोन

जिला कलक्टर आनंदी के निर्देशन में रसद विभाग व यूआईटी के कार्मिक इन दिनों जुटे हुए हैं

By: madhulika singh

Published: 27 Mar 2020, 08:26 PM IST

उदयपुर. जिले में कोरोना के संक्रमण के कारण लॉकडाउन की स्थिति और इसके बीच जरूरतमंदों को राशन सामग्री मुहैया करवाने के लिए जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर्स पर हजार-हजार फोन को अटेण्ड कर, सूची तैयार कर और पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। जिला कलक्टर आनंदी के निर्देशन में रसद विभाग व यूआईटी के कार्मिक इन दिनों जुटे हुए हैं। इन सबको संतुष्टि तो इस बात की है कि उनकी इस मेहनत के कारण जरूरतमंदों के हाथ में राशन पहुंच पा रहा है।
मिली सूचना और शहनाज़, दीपा, शजहां और अन्य तक पहुंची मदद:
कलक्टर श्रीमती आनंदी ने बताया कि दुःख की घड़ी में जिला प्रशासन हर जरूरतमंद को राशन सामग्री पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है और पिछले दो दिनों में ऐसे कई जरूरतमंदों के फोन और मैसेज आए है कि उन तक व्यक्तिगत ध्यान देकर राशन सामग्री का किट पहुंचाया है। प्राप्त हुए फोन व मेसेज के माध्यम से हजारों की सूची तैयार हुई है और उन तक राशन पहुंचाया जा रहा है। वे बताती है कि कुछ जरूरतमंद तो ऐसे थे कि जिन्होंने बमुश्किल फोन व मैसेज किया तो कहीं पर जरूरतमंदों के लिए पड़ौसियों ने मैसेज कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोगों से इसी प्रकार के जज्बे की जरूरत है कि वे वास्तविक जरूरतमंदों के बारे में सूचित करें ताकि उन तक राशन पहुंचाया जा सके।
इधर, जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने बताया कि उन्होंने अपने वाररूम में अन्य लोगों के साथ प्रवर्तन निरीक्षक विशेष मीणा को कुछ खास जिम्मेदारी दी है। विशेष दिनभर में आने वाले मैसेज में से उन कुछ खास जरूरतमंदों तक राहत पहुंचाता है जिनकों कि इसकी तीव्रतर आवश्यकता है। इसमें से शहनाज, दीपा, शजहा नूर नामक औरतों के फोन आने पर तत्काल उनके बताए एड्रेस पर राशन कीट सौंपा। इसी प्रकार कुछ व्यक्तियों ने अपने पड़ौस में रहने वाले एक चौकीदार, चार कामवाली बाइयों के नाम भेजे वहीं दीपा नामक एक युवती ने अपने घर के चार सदस्यों के लिए राशन नहीं होने की जानकारी का मैसेज भेजकर मदद मांगी तो तत्काल ही उन तक टीम ने पहुंच कर राशन किट उपलब्ध कराया।

Corona virus corona virus in india
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned