scriptराजस्थान के इस नगर निगम के पास सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप ही नहीं… | corona virus news in rajasthan, nagar nigam news, udaipur news | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान के इस नगर निगम के पास सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप ही नहीं…

सालाना एक करोड़ का बजट सफाई व गैरेज पर

उदयपुरMar 27, 2020 / 11:20 pm

Mukesh Hingar

सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप

सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. हमारी नगर निगम सालाना करीब 100 करोड़ रुपए स्वास्थ्य-सफाई और गैरेज पर खर्च कर करती है लेकिन कोरोना की इस जंग लडऩे में हमारी निगम के पास
सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप नहीं है। ये सबसे छोटी वस्तु निगम के पास नहीं होने से आवश्यक सेवाओं वाले सरकारी व निजी कार्यालयों के अंदर छिडक़ाव नहीं किया जा रहा है। बड़ी बात तो यह है कि जिस दिन जनता कफ्यू की घोषणा हो गई तभी निगम के अधिकारियों ने इस पर फोकस नहीं किया। सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप को लेकर अब जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी चिंता जता रहे है लेकिन अब उनके पास एक ही जवाब है कि बाजार बंद है ऐसे में इसकी खरीदारी नहीं की जा रही है। प्रशासन आवश्यक सेवाओं के लिए बाजार में जहां से इन्हें खरीदना है उसके लिए प्रक्रिया अपनाकर सब कुछ करवा सकता है लेकिन निगम के अफसरों ने इसके लिए प्रयास ही नहीं किए है। प्रदेश में अधिकांश निकाय इन दिनों सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप से ही सरकारी व निजी कार्यालय जिनको आवश्यक सेवाओं के लिए खोला गया है उनके अंदर जाकर सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप से करवा रहे है।

निगम की पांच गाडिय़ा कर रही छिडक़ाव
वैसे तो शहर में नगर निगम की पांच गाडिय़ा लगी है जो सार्वजनिक स्थानों व सरकारी कार्यालयों में सेनेटेजाइर छिडक़ाव कर रही है लेकिन ये अंदर की तरफ नहीं जा सकती है। निगम ने अलग-अलग टीमें भी लगा रखी है और ये कार्य तेजी से किया जा रहा है लेकिन गाड़ी से अंदर की तरफ कही छिडक़ाव नहीं हो रहा है।

डिप्टी मेयर ने अपनी होटल का पंप निकाला
स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष व डिप्टी मेयर पारस सिंघवी ने एक बार तो अपने स्तर पर अपने होटल का सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप निकाला है। इससे एक बार जरूरत वाले स्थानों पर काम में लिया जाएगा।


यह बात आज ही मेरे सामने आई है। बस मै इतना कह रहा हूं कि गुरुवार को ही सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप खरीद लेंगे।
– पारस सिंघवी, डिप्टी मेयर नगर निगम

Home / Udaipur / राजस्थान के इस नगर निगम के पास सेनेटेजाइर हैंड स्प्रे पंप ही नहीं…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो