scriptकर्फ्यू : उदयपुर के अम्बामाता के कई इलाकों में कर्फ्यू | Coronavirus: udaipur Police, Curfew in some area in udaipur. news | Patrika News
उदयपुर

कर्फ्यू : उदयपुर के अम्बामाता के कई इलाकों में कर्फ्यू

एक केस पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन का फैसला

उदयपुरApr 02, 2020 / 07:45 pm

Mukesh Hingar

उदयपुर

उदयपुर

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. उदयपुर शहर में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव का पहला केस मिलने से प्रशासन ने अम्बामाता क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। एक केस मिलने के बाद जिला प्रशासन से इसे गंभीरता से लेते हुए यह निर्णय किया है। जैसे ही एक केस पॉजिटिव मिला तो प्रशासनिक अमला और पुलिस अम्बामाता थाना क्षेत्र में उस जगह पर पहुंच गए। जिला कलक्टर आनंदी ने बताया कि इंदौर में पढऩे वाले 15 वर्षीय बालक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। वह 21 मार्च को इंदौर से उदयपुर लौटा था। वह तब से ही होम आइसोलेशन में है। बालक मल्लातलाई क्षेत्र का निवासी है। शाम को जिला प्रशासन ने तय किया कि प्रभावित क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया जाए। जिला कलक्टर आनंदी ने कफ्र्यू लगाने के आदेश जारी किए है। मौके पर एडीएम सिटी संजय कुमार सहित बड़ी संख्या में अफसर व पुलिस तैनात है।
उदयपुर के इन क्षेत्रों में कर्फ्यू

काले आदेश के तहत मल्लातलाई, रज्जा कॉलोनी, मस्ताना बाबा क्षेत्र, रानी रोड, ओटीसी कॉलोनी, अम्बामाता स्क्रीम, अलकापुरी, एकलव्य कॉलोनी, हरिदास जी की मगरी, सज्जनगर, रामपुरा चौराहा, यादव कॉलोनी, अम्बावगढ, ब्रहमपोल, जाड़ागणेशजी रोड आदि क्षेत्रों में धारा 144 दंड प्रक्रिया सहित लागू कर दी। आदेश 16 अप्रेल तक लागू रहेगा। आदेश में कहा गया कि घरों से कोई बाहर नहीं निकल सकता है और न ही दुकान खुलेगी।
इधर, कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए आयोजित सहायता शिविर वरदान साबित हो रहे है। ये शिविर इन प्रवासी श्रमिकों के लिए महामारी से बचाव के साथ-साथ स्वस्थ भविष्य की सौगात देने वाले भी साबित हो रहे हैं। जिला प्रशासन के निर्देशों पर अधिग्रहित किए गए सिंघानिया विश्वविद्यालय में संचालित हो रहे सहायता शिविर में प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रभारी अधिकारी वल्लभनगर एसडीओ शैलेश सुराणा के निर्देशन में अलग-अलग गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो