scriptआठ दिन के हिसाब में चल पड़ी ‘उल्टी गिनती’ | Count down to eight days | Patrika News
उदयपुर

आठ दिन के हिसाब में चल पड़ी ‘उल्टी गिनती’

चुनाव चिह्न लेकर घर-घर वोट मांगने की कवायद, पंचायतीराज चुनाव
 

उदयपुरJan 11, 2020 / 02:34 am

Pankaj

आठ दिन के हिसाब में चल पड़ी 'उल्टी गिनती'

आठ दिन के हिसाब में चल पड़ी ‘उल्टी गिनती’

उदयपुर . गांव-गांव पंचायतीराज चुनाव को लेकर माहौल छाया हुआ है। नामांकन प्रक्रिया और नाम वापसी के बाद जब चुनाव चिह्न तय हुए तो प्रत्याशी अपने नाम के साथ चिह्नों को जोड़कर रामा-श्यामा में लग गए हैं। इस बार चुनाव में उम्मीदवारों को आठ दिन पहले चुनाव चिह्न आवटंन हो गया तो प्रचार का भी भरपूर समय मिल रहा है। ऐसे में आठ दिन की उल्टी गिनती भी शुरू हो गई है।
भटेवर में भटेवर में सरपंच पद के लिए 8 प्रत्याशी मैदान में है। प्रत्याशी प्रचार प्रसार में जुट गए हैं। प्रत्याशी घर-घर जाकर समर्थन मांग रहे हैं। इधर, पुराने चौराहे व बाईपास चौराहे पर चाय की थडिय़ों पर चुनावी चौपालें लगने लगी है। वार्ड 11 में वार्ड पंच पद पर खोखरवास निवासी सुन्दरबाई अहीर निर्विरोध चुनी गई। मतदान केन्द्र पर रिटर्निंग अधिकारी ने सुन्दरबाई को निर्वाचन प्रमाण प्रत्र दिया।
भींडर में पंचायत समिति की 29 पंचायतों में सरपंच के 214 व वार्ड पंच के लिए 698 उम्मीदवार मैदान में है। इन पंचायतों में 59 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए। आकोला में 4, अमरपुरा खालसा में 2, बडग़ाव में 2, बग्गड़ में 3, बांसड़ा में 3, भोपाखेड़ा में 4, चारगदिया में 1, धारता में 3, धावडिय़ा में 4, हींता में 1, केदारिया में 2, खेरोदा में 2, कुण्डई में 3, कुंथवास में 1, नागलिया में 2, पाणुन्द में 2, पीथलपुरा में 2, सालेड़ा में 4, सांरगपुरा भीण्डर में 6, सवना में 1, सिंहाड़ में 2, वाना में 2, वाणियातलाई में 3 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए।
खरसाण में उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न मिलने के बाद अब घर-घर जाकर प्रचार किया जा रहा है। बैठकें की जा रही है। खरसाण ग्राम पंचायत में सरपंच के लिए ६ उम्मीदवार मैदान में है। सभी जोरों से प्रचार प्रसार में लगे हैं।
धरियावद में पंचायतसमिति सभागार में शुक्रवार दोपहर बीडीओ भगवानसिंह कुम्पावत ने ग्रामसेवकों की बैठक ली। आचार संहिता की पालना के साथ ही मतदान केंद्र पर सुविधाएं जुटाने के निर्देश दिए। इसी दौरान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई। पंचायत प्रसार अधिकारी सुदर्शन जैन, अभियंता जीवनकुमार बड़ाला मौजूद थे।
वल्लभनगर में नाम वापसी के बाद बचे हुए सरपंच-पंच प्रत्याशी प्रचार में जुट गए हैं। वल्लभनगर के वार्ड १ और १४ में निर्विरोध निर्वाचन हो गए है। अब सबसे ज्यादा वार्ड ११ में ९ प्रत्याशी और सबसे कम वार्ड १० में केवल २ प्रत्याशी मैदान में है। सरपंच पद के लिए 3 महिला दावेदार हैं।

Home / Udaipur / आठ दिन के हिसाब में चल पड़ी ‘उल्टी गिनती’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो