scriptअरे बाप रे ये क्या…बच्चियों के साथ दरिंदगी में उदयपुर प्रदेश में अव्वल | crime in udaipur | Patrika News
उदयपुर

अरे बाप रे ये क्या…बच्चियों के साथ दरिंदगी में उदयपुर प्रदेश में अव्वल

खूबसूरत शहर पर बदनामी के दागमहिला उत्पीडऩ के मामले भी बढ़े

उदयपुरJul 08, 2018 / 05:54 pm

Krishna

up news

पहले सास फिर उसकी पत्नी से कपड़ा व्यापारी ने बनाये अवैध संबन्ध, जानकारी हुई तो उसने उठाया खौफनाक कदम

भुवनेश पण्ड्या/उदयपुर. खूबसूरत शहरों में शामिल उदयपुर पर अब बच्चियों के साथ दरिंदगी का बदनुमा दाग लगा है। यहां हमारी बेटियां सुरक्षित नहीं है। गत चार वर्षों में उदयपुर में नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। ताज्जुब कि गृहमंत्री के जिले में बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं। कहीं रिश्तेदारों व परिचितों ने मानवता का गला घोंटा तो कहीं प्रेम के छलावे में बालिकाएं दुष्कर्म की शिकार हो गई। आंकड़े बताते हैं कि गत चार वर्षों में प्रदेश में नाबालिकों से दुष्कर्म की ५३५६ घटनाएं हुई और इनमें उदयपुर में सबसे ज्यादा ३४४ मामले सामने आए हैं।
पोक्सो एक्ट में दर्ज मामले
वर्ष घटनाएं

2014/68
2015/ 90

2016/ 99
2017/ 86

–टॉप पांच जिले, जहां नाबालिगों पर अत्याचार

उदयपुर /344
अलवर/301

भीलवाड़ा/263
अजमेर /218

चित्तौडग़ढ़ /202

शिक्षण संस्थाओं को भी नहीं छोड़ा
बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं कोचिंग संस्थाओं, निजी व सरकारी शिक्षण संस्थाओं के आसपास ज्यादा हो रही है। यह हाल उदयपुर के साथ पूरे प्रदेश का है। प्रदेश में पिछले तीन वर्ष में 83 राजकीय एवं निजी विद्यालयों तथा कोचिंग कोचिंग संस्थाओं में अध्यनरत बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं। इनमें 90 जनों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की और 70 के खिलाफ अब तक न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल हो चुके हैं।
इनका कहना है
विकृत मानसिकता से बचने के लिए बेटियों को हम मजबूती से तैयार करेंगे। जागरुकता नहीं होने से छेड़छाड़ के कई मामले तो पुलिस तक भी नहीं आते हैं। शिविर लगाकर जागरुकता बढ़ा रहे हैं। अब तक 38 कॉलेज व 82 स्कूलों में शिविर लगाए गए हैं।
सुमन शर्मा, अध्यक्ष, राज्य महिला आयोग

READ MORE: ये मौसम की बारिश, ये बारिश का पानी…येे…पानी की बूंदें…देखें तस्वीरों मे

प्रेमी युगल को निर्वस्त्र करने में मां-बेटी का निकला हाथ

उदयपुर. चीरवा के सरे खुर्द गांव में प्रेमी युगल को नग्न कर शर्मसार करने वाले इस घटनाक्रम के दूसरे दिन तक पुलिस ने 9 जनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में मां-बेटी सहित वीडियो बनाने और वायरल बनाने वाले भी शामिल हैं। थानाधिकारी मोतीराम ने बताया कि घटना के बाद गांव में पूरी तरह से माहौल शांत है। अधिकांश लोग इधर-उधर निकल गए। रात भर दबिशें देकर नामजद सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Home / Udaipur / अरे बाप रे ये क्या…बच्चियों के साथ दरिंदगी में उदयपुर प्रदेश में अव्वल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो