सीएस फाउण्डेशन परीक्षा परिणाम घोषित, ऑल इंडिया टॉप-25 में उदयपुर के 13 स्टूडेंट्स ने बनाई जगह

Madhulika Singh | Publish: Jul, 26 2019 04:52:38 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 04:57:46 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

CS Results : उदयपुर के कृष्णा पाठक की ऑल इंडिया में चौथी रैंक ऑल इंडिया टॉप-25 में बडाला क्लासेज के 13 स्टूडेंट्स ने बनाई जगह

उदयपुर. दी इंस्टीट्यूट ऑफ कम्पनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया ICAI की ओर से आयोजित सीएस फाउण्डेशन परीक्षा CS results का परिणाम गुरूवार को घोषित कर दिया गया। उदयपुर के 14 स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया की टॉप-25 रैंक में जगह बनाई जिसमें 13 स्टूडेंट्स बडाला क्लासेज के है जिसमें से कृष्णा पाठक ने 87.50 प्रतिशत अंक हासिल कर ऑल इंडिया में चौथी रैंक हासिल करते हुए प्रदेश में पहले स्थान पर रहे, वहीं अंशिका झा ने 86 प्रतिशत अंक के साथ ऑल इंडिया लेवल पर सातवीं जबकि पलक पुरोहित ने 85 प्रतिशत अंक लाकर 9वीं ऑल इंडिया रैंक हासिल की। इनके अलावा नीरज सालवी ने 336 अंक के साथ 11वां, मुस्कान लोकवानी ने 330 अंक के साथ 14वां, छवि जैन ने 324 अंक के साथ 17वां स्थान,आकांशा सिंह देवड़ा, चार्वी चर्तुवेदी, फातिमा भीलवाड़ा ने 316 अंक के साथ 21वां, रोहित ओझा ने 314 अंक लाकर 22वां, निखिल सिंह गुर्जर ने 312 अंक के साथ 23वां, श्रुति हिंगड़ ने 310 अंक प्राप्त कर 24वां जबकि दीक्षित दवे ने 308 अंक प्राप्त कर अखिल भारतीय स्तर पर 25वां स्थान प्राप्त किया। एक अन्य संस्थान के कीर्ति यादव ने 316 अंक लाकर 21 ही ऑल इंडिया रैंक हासिल की।

पहली बार प्रोफेशनल कोर्स में ऐसी कामयाबी
संस्थान निदेशक सीए राहुल बडाला ने बताया कि ऑल इंडिया में13 रैंक पर बड़ाला क्लासेज के विद्यार्थियों ने कब्जा जमा कर इतिहास रच दिया है। बड़ाला क्लासेज के निदेशक सीएमए सौरभ बड़ाला एवं सीए निशान्त बड़ाला ने इस कामयाबी को स्टूडेंट की मेहनत और स्टडी मटेरियल की गुणवत्ता को श्रेय दिया। उदयपुर के इतिहास में पहली बार किसी प्रोफेशनल परीक्षा में एक संस्थान से 13 आल इंडिया रैंक आई है। कामयाबी हासिल करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। इस दौरान लोकेश जैन, शैलेन्द्र सोमानी, बड़ाला क्लासेज फैकल्टी मेम्बर्स मौजूद थे।

उदयपुर चैप्टर की चेयरपर्सन हीना तलेसरा ने बताया कि 8 व 9 जून को देश के 125 और ओवरसीज सेंटर दुबई पर सीएस फाउण्डेशन प्रोग्राम की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का परिणाम 64.53 प्रतिशत रहा।
यह बोले सितारे -ऑल इंडिया चौथी रैंक पाने वाले कृष्णा पाठक के पिता रिटेल व्यवसायी हैं और मां गृहणी हैं लेकिन उन्होंने बताया कि घर से लेकर कोचिंग पर पढऩे का पूरा माहौल मिला, कोचिंग के दौरान पूरी मेहनत करवाई गई। बेस्ट सीएस बनने का सपना है।

-सातवी रैंक पाने वाली अंशिका झा ने बताया कि पापा टीचर हैं जिससे हर वक्त मार्गदर्शन मिला और स्टडी मटेरियल के भरोसे यह कामयाबी मिली। अगले स्टेज में टॉप-5 रैंक में आने की तैयारी में अभी से जुट गई हूं।

-ऑल इंडिया नौंवी रेंक पर कब्जा करने वाली पलक पुरोहित ने कहा कि वह सीएस के साथ लॉ करना चाहती है। पिता बिल्डिंग कॉन्ट्रेक्टर हैं और मां गृहणी है दोनों ने हर वक्त प्रोत्साहित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned