उदयपुर के मादड़ी में बनेगी 10 लाख लीटर की टंकी, कई कॉलोनियों के बाशिंदों की बुझेगी प्यास

उदयपुर के मादड़ी में बनेगी 10 लाख लीटर की टंकी, कई कॉलोनियों के बाशिंदों की बुझेगी प्यास

Mukesh Hingar | Publish: Feb, 03 2018 08:14:27 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

-शहर के वार्ड 31 स्थित पुरोहितों की मादड़ी क्षेत्र में स्थित कॉलोनियों की प्यास बुझाने के लिए दस लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी बनेगी।

उदयपुर . शहर के वार्ड 31 स्थित पुरोहितों की मादड़ी क्षेत्र में स्थित कॉलोनियों की प्यास बुझाने के लिए दस लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी बनेगी। इसके लिए नगर विकास प्रन्यास (यूआईटी) ने जमीन आवंटित कर दी है। अब नगर निगम इस टंकी के लिए बजट जारी करेगा।

 

READ MORE : स्मार्ट सिटी के आरयूडीआईपी ने निर्माण पर खड़ा किया बवाल, ग्रामीणों के ‘गौरव’ पर स्मार्ट सिटी की ‘धूल

 

यूआईटी सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि पुरोहितों की मादड़ी में पानी की टंकी बनाने के लिए जमीन की एनओसी जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नगर उपखंड (सप्तम) को जारी कर दी है। मेहता ने एनओसी के साथ ही यह भी शर्त रखी कि उक्त जमीन में किसी अन्य को अन्तरित करने अथवा अन्य प्रयोजनार्थ उपयोग में लिए जाने की स्थिति में भूमि की एनओसी निरस्त समझी जाएगी। मेहता ने बताया कि यूआईटी ने राजस्व ग्राम मादड़ी पुरोहितान के आराजी संख्या 537 में 30 गुणा 30 की 900 वर्ग मीटर भूमि की एनओसी दी है।

 

इन कॉलोनियों की बुझेगी प्यास
वार्ड 31 की पार्षद प्रमिला चौधरी ने बताया कि इस पानी की टंकी से वार्ड के मादड़ी हाइवे चौराहा से ठोकर की तरफ स्थित सूर्य नगर, अरिहंत विहार कॉलोनी, आकाशवाणी कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, मठ मादड़ी, कच्ची बस्ती, उदय विहार, रीको आवासीय कॉलोनी, गोपीनगर व भोईवाड़ा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को पानी मिलेगा।

 

पार्षद चौधरी ने बताया कि इस टंकी की जमीन के लिए ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा के साथ लगे रहे और आखिर यूआईटी चेयरमैन व सचिव ने जमीन की एनओसी जारी कर दी। उन्होंने बताया कि अब महापौर चन्द्रसिंह कोठारी के वहां से बजट जारी होते ही इस टंकी की नींव रखी जाएगी। इससे पूर्व शुक्रवार को कॉलोनिवासियों ने पार्षद का अभिनंदन किया।


कानपुर-मादड़ी में अतिक्रमियों को चेतावनी
उदयपुर. यूआईटी ने शुक्रवार को ठोकर चौराहा से कानपुर मार्ग के दोनों किनारों पर अवैध कब्जा करने व अस्थायी व्यावसायिक गतिविधियां करने वाले दुकानदारों को तीन दिन का समय दिया है। यूआईटी तहसीलदार गोवर्धन सिंह झाला ने बताया कि इस अवधि में अपना सामान हटा लें अन्यथा यूआईटी की टीम कार्रवाई कर हटाकर सामान जब्त भी करेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned