DIWALI 2017: दिवाली पर उदयपुर में कहीं भी आग लग जाए तो बिना देर किए इन नंबर्स पर करें संपर्क

DIWALI 2017:   दिवाली पर उदयपुर में कहीं भी आग लग जाए तो बिना देर किए इन नंबर्स पर करें संपर्क

Mukesh Hingar | Publish: Oct, 18 2017 03:53:36 PM (IST) | Updated: Oct, 18 2017 03:53:37 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

चारों दिशाओं में रहेगी दमकल, पटाखा बाजार पर एक-एक दमकल

उदयपुर . दीपावली त्योहार पर आतिशबाजी या किसी अन्य कारण से आग की घटनाओं से निपटने के लिए नगर निगम की ओर से फायर स्टेशन स्टाफ के साथ बैठकर रणनीति बनाई है। इसके तहत त्योहारी सीजन में शहर की चारों दिशाओं में दमकल तैयार मिलेगी। इसके अलावा पटाखा बाजार, पुलिस नियंत्रण कक्ष और कुछ थानों में भी दमकल खड़ी रहेगी। अग्निशमन केन्द्र ने त्योहारी सीजन में आग की घटनाओं से निपटने की अपनी योजना नगर निगम के सामने रखी। आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग ने केन्द्र के अधिकारी को निर्देश दिए कि इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि सुरक्षा की दृष्टि से सभी क्षेत्रों में ऐसे स्थानों पर दमकल खड़ी की जाए ताकि आसपास के क्षेत्र आसानी से कवर हो जाए।


यहां खड़ी रहेगी दमकल
1. अशोकनगर मैन फायर स्टेशन
2. चेतक फायर स्टेशन
3. मादड़ी फायर स्टेशन
4. मीरा कला मंदिर फायर स्टेशन
5. फतहपुरा नागरिक सुरक्षा केन्द्र
6. देहलीगेट पुलिस कन्ट्रोल रूम
7. प्रतापनगर पुलिस स्टेशन
9. चेतक लवकुश स्टेडियम
10. सेक्टर चार पूजा पार्क
11. सेक्टर चौदह सीए सर्कल


यहां दें सूचना
101, 0294-414111, 0294-2484111

 

READ MORE: DIWALI 2017: धनतेरस पर उदयपुर के बाजारों में 200 करोड़ से अधिक की धनवर्षा, जमकर हुई खरीद

 

इधर, रेलगाडिय़ों में डिब्बों की अस्थायी बढ़ोतरी

उदयपुर ञ्च पत्रिका . रेलवे प्रशासन ने दीपावली पर्व पर अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए उदयपुर आने और जाने वाली कुछ रेलगाडिय़ों में डिब्बों की अस्थायी बढ़ोतरी की है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के अनुसार गाड़ी संख्या 12981/12982 चेतक एक्सप्रेस में दिल्ली सराय से 18 अक्टूबर को एवं उदयपुर से 19 अक्टूबर को एक द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थायी बढ़ोतरी की गई है। इससे गुडग़ांव, रेवाड़ी, फुलेरा, अजमेर , भीलवाड़ा चित्तौडगढ़़ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को शयनयान श्रेणी की 72 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।


चेतक एक्सप्रेस में ही उदयपुर से 22 अक्टूबर को एवं दिल्ली सराय से 24 अक्टूबर को एक थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है जिससे यात्रियों को थर्ड एसी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध होगी। इधर खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस में उदयपुर से 22 अक्टूबर को एवं खजुराहो से 23 अक्टूबर को तीन थर्ड एसी एवं एक साधारण श्रेणी डिब्बे की अस्थायी बढ़ोतरी की गई है। इससे यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की 192 बर्थ एवं 01 साधारण श्रेणी डिब्बा अधिक उपलब्ध होंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned