scriptvideo : मेवाड़ के सिटी पैलेस में कुछ यूं मनाई जाती है दिवाली, देश-विदेश से आते हैं लाेेेग | Diwali Celebrations In Udaipur, Diwali Celebrations In Citypalace | Patrika News
उदयपुर

video : मेवाड़ के सिटी पैलेस में कुछ यूं मनाई जाती है दिवाली, देश-विदेश से आते हैं लाेेेग

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरNov 08, 2018 / 12:50 am

madhulika singh

happy diwali

diwali

चंदनसिंह देवड़ा/प्रमोद सोनी. दीपावली पर्व को लेकर मेवाड़ में उमंग उल्लास का माहौल है। हर एक व्यक्ति रोशनी के पर्व को धूमधाम से मना रहा है। इसी बीच बात अगर मेवाड़ पूूूूर्व वराजघराने की बात करें तो दीपावली पर सिटी पैलेस में आज भी पुुराने रीति रिवाजों को जिंदा रखते हुए आधुनिकता की धमक के साथ दिवाली मनाई जाती है।
मेवाड़ में धूमधाम से मनती है दीपावली, सिटी पैलेस पर होती है भव्य आतिशबाजी

राजपरिवार लक्ष्मी के दर्शन करने महलों से उतर पहुंचता है । मंदिर गोखडों में दीपक टि‍मटि‍माते हैंं, महलों की प्राचीर पर भव्य रोशनी होती है। देश विदेश से सिटी पैलेस को दीपावली पर निहारने लोग आते हैंं सिटी पैलेस में राजपरिवार के अरविंदसिंह मेवाड़़ उनके पु़त्र लक्ष्यराजसिंह परिवार सहित शंभू निवास में रहते है़ंं। दीपावली पर पूरा राजपरिवार ट्रेडिशनल ड्रेेस मेंं नजर आता है। लाव लश्कर के साथ यह महलाेें से निकलकर जगदीश मंदिर मार्ग पर स्थित महालक्ष्मीजी मंदिर में दर्शन करने पैदल पहुंचते हैंं और मां लक्ष्मी से सुख समृद्धि की कामना करते हैंं। पूरा परिवार केवल दि‍ि‍वाली पर ही पैदल लक्ष्मीजी मंदिर आता है जहां आमजन के साथ यह मां के दर्शन करते हैंं और सभी का अभिवादन भी स्वीकारते हुए त्यौहार की शुभकामनाएं देते हैंं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो