scriptउदयपुर में यहां घरों में दौड़ा करंट, हुआ इतनी चीजों का नुकसान | electric current in houses udaipur | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में यहां घरों में दौड़ा करंट, हुआ इतनी चीजों का नुकसान

गांव में जगह-जगह बिजली के तार खुले झूल रहे है। जिससे बड़े हादसे का अंदेशा बना रहता है।

उदयपुरMay 15, 2018 / 04:36 pm

madhulika singh

electric current in houses udaipur
अदवास. ग्राम पंचायत के अजबरा गांव में शाम को करीब 6 बजे बिजली सप्लाई शुरू करते समय लाइनों में शोर्ट सर्किट हो जाने से गांव के चौबीसा, कितावत, चौधरी आदि मोहल्ले में विद्युत उपकरण जल गए। पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मीकुंवर कितावत ने बताया कि 11 केवी की लाइन में शोर्ट सर्किट हो जाने से गांव के कन्हैयालाल चौबीसा के बोरवेल की मोटर व घर की विद्युत लाइन जल गई, वालचंद चौधरी के आटा चक्की, वगतनाथ जोगी के फ्रीज, बंशीलाल चौधरी के घरों में पंखे और देवीसिंह कितावत के दुध के दो फ्रीज जल गए।
READ MORE: उदयपुर में रोडवेज बस और निजी बस में हुई ऐसी प्रतिस्पर्धा कि यात्रियों की जिन्दगी तक लगा दी दांव पर, खतरनाक टक्कर से 15 लोग हुए घायल


इसके अलावा कई घरों में विद्युत उपकरण जले गए। कई लोगों के करंट के झटके भी लगे। इसके बाद ग्रामीणों ने लाइनमैन को फोन कर बिजली बंद करवाई। ग्रामीणों ने बताया कि निगम की ओर से बिजली सुधार के नाम पर घण्टो बिजली काटी जाती है, लेकिन सुधार नाम पर कुछ काम नहीं होता, आए दिन लाइनों में फ ॉल्ट होता है। जिसके कारण बिजली गुल हो जाती है।

गांव में जगह-जगह बिजली के तार खुले झूल रहे है। जिससे बड़े हादसे का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीणों ने बिजली निगम से लाइनों को दुरुस्त करने मांग की है।

READ MORE: अवैध पिस्टल ले जाता एक जना गिरफ्तार
पारसोला (पस.). थाना क्षेत्र में अवैध हथियार ले जा रहे युवक को गिरफ्तार किया गया। पारसोला थानाधिकारी केशुलाल खटीक के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के मुंगाणा चौकी की ओर से नाकाबन्दी कर बाइक सवार को रुकवाया गया। बगवास कच्ची बस्ती निवासी वीरुनाथ पुत्र श्यामनाथ जोगी के पास पिस्टल मिली। पिस्टल और बाइक जब्त कर आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज करते हुए आरोपित को गिरफ्तार किया। पुलिस मामले में पड़ताल कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो