यहां खुद बाड़ ही खा रही है खेत, यहां विद्युत​ विभाग के कर्मचारी ही बिजली चोरी में लिप्त

यहां खुद बाड़ ही खा रही है खेत, यहां विद्युत​ विभाग के कर्मचारी ही बिजली चोरी में लिप्त

Bhagwati Teli | Updated: 12 Jun 2019, 02:54:23 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर जिले के झाड़ोल क्षेत्र का मामला

झाड़ोल. अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से जिले भर में बिजली चोरों की धरपकड़ का अभियान चल रहा है, लेकिन झाड़ोल तहसील कार्यालय के समीपवर्ती नयाघर गांव में खुद विद्युत निगम के कार्मिक ही बिजली चोरी में लिप्त हैं।

निगम के कायदों को जानते हुए यह कार्मिक शाम 6 बजे बाद घर की छत से आंकड़ी डालकर बिजली चोरी करते हैं, जबकि सुबह तडक़े तार हटा देते हैं। ऐसे ही एक मामले में लाइनमैन मुकेश मीणा ने शाम 7 बजे आरोपी कार्मिक के घर के बिजली कनेक्शन की जांच की। उसे मौके पर अवैध कनेक्शन मिला। लाइनमैन ने अवैध लाइन काटते हुए आरोपी कार्मिक को स्पष्ट चेताया। साथ ही इसकी शिकायत कनिष्ठ व सहायक अभियंताओं से की। खास तो यह है कि स्थानीय लोगों की ओर से मामले को लेकर कई बार निगम अधिकारियों को सूचित किया गया। बावजूद इसके प्रशासनिक स्तर पर अनदेखी की गई। दूसरी ओर एवीवीएनएल के एईएन एनए रंगवाला ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned