scriptबिजली चोरों पर 1 दिन में 28.35 लाख का दंड, आगे भी जारी रहेगी दबिश की कार्रवाई | Electricity stolen in the raw settlements and villages of Udaipur | Patrika News
उदयपुर

बिजली चोरों पर 1 दिन में 28.35 लाख का दंड, आगे भी जारी रहेगी दबिश की कार्रवाई

बिजली चोरी पर विभाग सख्त

उदयपुरJun 12, 2019 / 01:25 pm

Bhagwati Teli

Vibrant Pole in Vallabhunagar by wall

negligence,rural,Transformers,electricity department,Forced,Atal Jyoti yojana,

उदयपुर. बिजली की लगातार हो रही चोरी को लेकर जब निगम के अधिकारियों ने गंभीरता दिखाई तो एक दिन में 144 चोरी के मामले पकड़े गए। इन मामलों में निगम के दस्तों ने 28.35 लाख का दंड भी निर्धारित किया।
राजस्थान पत्रिका के अंक में बिजली चोरी को लेकर समाचार प्रकाशित होने के बाद निगम के अधिकारियों ने जिले भर में चोरी पकडऩे के लिए विशेष अभियान की शुरुआत की। इसके तहत गत 8 जून को पूरे जिले के सहायक अभियंताओं को उनके क्षेत्र के अलावा अन्य क्षेत्रों में बिजली चोरी पकडऩे के लिए भेजा गया। इसका असर यह हुआ कि जिले भर में इस दिन 144 चोरी के मामले सामने आए। इनमें से 86 मामले चोरी के और 58 मामले बिजली के दुरुपयोग के मिले। सभी मामलों में कुल 28.35 लाख रुपए का दंड निर्धारित किया गया। अविविनिलि के अधीक्षण अभियंता गिरन्ीश पारिख ने बताया कि चार प्रकरणों में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।
उन्होंने बताया कि बिजली चोरी एवं दुरुपयोग में लिप्त व्यक्तियों को सात दिन में राशि जमा करवाने का नोटिस जारी किया गया है। इन सात दिनों मेंं दंड की राशि जमा नहीं होने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बिजली चोरों और दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ निरंतर मुहिम जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो