scriptIMPACT : आ खिर वार्ड के बाहर से हटी गंदगी, परिसर हुआ जगमग | Finally the dirt was removed from ward, the premises became bright | Patrika News
उदयपुर

IMPACT : आ खिर वार्ड के बाहर से हटी गंदगी, परिसर हुआ जगमग

भींडर के गुलाब सिंह शक्तावत राजकीय सामान्य चिकित्सालय का मामला, खबर के बाद हरकत में आया महकमा

उदयपुरMar 12, 2024 / 07:45 pm

Shubham Kadelkar

udaipur news, latest news, udaipur update, hospital news, bhinder hospital news

कचरा हटाकर साफ सुथरा बनाया गया चिकित्सालय परिसर

भींडर. गुलाब सिंह शक्तावत राजकीय सामान्य चिकित्सालय भींडर में पसरी गंदगी व रोगियों की परेशानी को लेकर राजस्थान पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद महकमा हरकत में आया और जननी सुरक्षा वार्ड के बाहर से गंदगी को तुरंत हटा दिया गया। साथ ही पूरे परिसर की सफाई कर दी गई। गौरतलब है कि गत 9 मार्च को राजस्थान पत्रिका ने ‘अस्पताल या डंपिंग यार्ड, चारों तरफ कचरा पसरा, तीमारदार भी हो रहे बीमार’ शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद जनप्रतिनिधियों के साथ जिम्मेदार विभाग ने ओर ध्यान दिया और चिकित्सालय को साफ-सुथरा बनाने की कवायद शुरू की। जननी सुरक्षा वार्ड के बाहर फर्श पर पड़ा कचरा, गंदगी को हटाते हुए वहां पर कचरा पात्र रखवाया गया। वहीं परिसर सहित चिकित्सालय के बाहर से भी कचरा हटा दिया गया। परिसर में पड़ी शराब की बोतलें भी हटा दी गई। चिकित्सालय के बरामदे में रखे खुले मुंह वाले कचरा पात्र को अन्य जगहों पर रखवा दिए गए। जिससे रोगियों के साथ परिजनों को भी मक्खी व मच्छर से निजात मिल सके।

कचरे के ढेर उठाने है बाकी

परिसर से चिकित्सालय प्रबंधन ने कचरे को साफ करवाते हुए जगह-जगह ढेर लगा दिए। लेकिन दिनभर कचरा नहीं उठाने से वह कचरा हवा के साथ परिसर में फिर उड़ता नजर आया। स्थानीय लोगों की मांग है कि चिकित्सालय प्रबंधन इस कचरे के ढेर को हटाकर चिकित्सालय को साफ सुथरा बनाने में अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

Home / Udaipur / IMPACT : आ खिर वार्ड के बाहर से हटी गंदगी, परिसर हुआ जगमग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो