scriptचार घंटे नेता और अफसर आमने-सामने | Four hour leaders and officers face-to-face | Patrika News

चार घंटे नेता और अफसर आमने-सामने

locationउदयपुरPublished: Jan 29, 2019 01:35:38 am

Submitted by:

Pankaj

लडख़ड़ाई चिकित्सा व्यवस्था, बिगड़ी सड़कों पर बहस, गोगुंदा पंचायत समिति की साधारण सभा

Four hour leaders and officers face-to-face

चार घंटे नेता और अफसर आमने-सामने

कपिल सोनी. गोगुंदा . पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की बैठक सोमवार को हुई। जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र में बिगड़ रही चिकित्सा व्यवस्था, खस्ताहाल सड़क के साथ ही बिजली-पानी के मुद्दों को लेकर अधिकारियों को घेरा। समस्यों पर चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित किए गए। साधारण सभा के मुख्य अतिथि विधायक प्रतापलाल गमेती थे। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत जनता को लाभ दिलाने के निर्देश दिए। विधायक ने गोगुंदा बाइपास से राजतिलक स्थल तक रोड पर नई सड़क के क्षतिग्रस्त होने की बात कही। ऐसे में सड़क के दोनों ओर नाली निर्माण करने के आदेश दिए। अध्यक्षता करते प्रधान पुष्कर तेली ने सड़कों और विद्युत निगम में लम्बित योजनाओं को शीघ्र पूरी करने और रिपोर्ट पेश करने की बात कही।
पड़ावली खुर्द सरपंच देवीलाल दायमा ने पड़ावली स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक की ओर से इलाज के नाम पर राशि लेने, अस्पताल समय पर नहीं आने, निशुल्क दवाओं का लाभ नहीं देने, क्षेत्र में बीमारियां फैलने पर भी सुध नहीं लेने की बात कही। उपखण्ड अधिकारी ने जांच करवाकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पंचायत समिति सदस्य बीएस राव ने चिकित्स की ओर से निशुल्क दवा लिखने के बजाय ब्राण्डेड दवा मंगवाना बताया। इस पर प्रधान ने प्रस्ताव पारित कर जांच करवाने की बात कही।
गोगुंदा से ओगणा रोड पर 18 करोड़ की राशि से हो रहे सड़क कार्य में घटिया निर्माण होने की शिकायत हुई। सदस्यों ने बताया कि रोड पर लालीमाता मंदिर से पड़ावली तक की 2 किलोमीटर सड़क का कार्य वन विभाग की ओर से एनओसी नहीं मिलने से रूका होना बताया। जसवंतगढ़ सरपंच नारायण पालीवाल ने जसवंतगढ़ चौराह पर सड़क क्षतिग्रस्त होने और चार साल से शिकायत के बावजूद अनसुना करने का मुद्दा उठाया गया।
निजी जमीन पर सड़क कार्य
मोडी सरपंच प्रहलादसिंह झाला ने मोडी ग्राम पंचायत में स्थित मायरा की गुफा तक सड़क कार्य स्वीकृत होने पर विभाग की ओर से वर्तमान में चालू सड़क का सर्वे नहीं कर अन्य खातेदारी क्षेत्र में सर्वे करने से सड़क कार्य रूक जाने की शिकायत की। जिस पर अधिकारी जवाब नहीं दे पाए। सरपंच ने बताया कि विभाग ने सर्वे मे निजी जमीन क्षेत्र को भी शामिल कर लिया, जिससे दो दिन काम चलने के बाद खेत मालिक ने काम रूकवा दिया। ऐसे में सड़क कार्य रूक गया।
मिली राशि, नहीं हुआ काम
उपप्रधान पप्पू राणा ने बताया कि चोरबावड़ी, उंडीथल सहित क्षेत्र में विकास के लिए खनन विभाग की ओर से राशि मिली। इसके बावजूद अभी तक राशि को विकास के लिए खर्च नहीं किया जा सका।
अधिक राशि के बिल
चोरबावड़ी सरपंच नाहरसिंह देवड़ा ने दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना में अधूरे पड़े कार्यों को शीघ्र्र पूरा करने और बचे गांवों को भी शामिल करने की मांग की। विद्युत निगम की ओर से क्षेत्र में बिना रिडिंग के बिल भेजने से उपभोक्ताओं को हजारों की राशि के बिल मिलना बताया। पंचायत समिति सदस्य सकराराम ने अंबावा पंचायत में हथिनी पुल बनाने की मांग की। बगडून्दा सरपंच प्रभुलाल मेघवाल ने गोगुंदा से मजावद तक स्वीकृत सड़क को शीघ्र्र बनाने की मांग की। बैठक में उपखंड अधिकारी राजकुमार डागा, बीडीओ दलीपसिंह यादव, सरपंच गागुलाल मेघवाल मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो