script1 करोड़ का काम 10 लाख में करने का द‍िया झांसा, फ‍िर श‍िक्ष्‍ाक को यूं लगाई लाखों की चपत.. | Fraud With Teacher Kanore Police Udaipur | Patrika News
उदयपुर

1 करोड़ का काम 10 लाख में करने का द‍िया झांसा, फ‍िर श‍िक्ष्‍ाक को यूं लगाई लाखों की चपत..

शिक्षक से करीब सात लाख रूपए ठग ल‍िए गए हैं। कानोड़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैैै।

उदयपुरJan 18, 2018 / 05:28 pm

Kamlashankar Shrimali

accused ramlal gayri
कानोड़. कस्‍बे में एक शिक्षक के साथ लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया हैैै। शिक्षक से करीब सात लाख रूपए ठग ल‍िए गए हैं। कानोड़ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैैै।
थाना अधिकारी राजेंद्र गोदारा ने बताया कि गत 16 जनवरी को उमेश कुमार पुत्र मोहनलाल चाैबीसा निवासी ईटाली खेडा थाना झल्लारा ने रिपोर्ट दी थी कि कुछ माह पूर्व उसी के गांव का हीरालाल मीणा अपने परिचित रामलाल गायरी निवासी नाडा खेड़ा जिला चित्तौड़गढ़ को लेकर आया था । गायरी ने कहा कि दस लाख रुपए में एक करोड़ का काम कर देगा। झांसे में आकर उमेश ने गत 25 नवंबर को उसे तीन लाख रुपए दे दिए फिर उसके कहे अनुसार चार लाख रूपए लेकर उमेश अपने साथी लक्ष्मण के साथ कानोड़ पहुंचा। जहां से रामलाल दोनों को लेकर लूणदा गया जिसके बाद आरोपी ने दोनों को पूजा सामग्री लेने के लिए बाजार भेज दिया। इधर गायरी ने उसके बैैैग से चार लाख रूपए चेक बुक, स्कूल की चाबी, एचएम सील सह‍ित दस्तावेज लेकर फरार हो गया । पुलिस ने बताया कि आरोपी की तलाश में टीम संभावित स्थानों पर भेजी है । जांच एसआई शांतिलाल भट्ट के जिम्मे सौंपी गई है ।
पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टम
मावली(निप्र). कस्बे के गारियावास स्थित एक निजी चिकित्सालय में उपचार के बाद महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज करवाया। इधर, पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा।बांसलिया निवासी सुरेन्द्र सिंह पुत्र किशनसिंह ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसकी मां प्रेमकुंवर चौहान (45) के 12 जनवरी को पेट दर्द की शिकायत पर गारियावास स्थित एक निजी क्लीनिक पर दिखाया। चिकित्सक ने उपचार कर इंजेक्शन लगाया तथा ग्लूकोज की बोतल चढ़ाई और दवाईयां दी। कुछ दिनों में बाद ही महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तथा शरीर पर काले निशान बन गए। महिला पुन: पति के साथ चिकित्सक के पास पहुंची तो उन्होंने परामर्श देकर उपचार किया। हालत ज्यादा बिगडऩे पर परिजन उसे एमबी चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां महिला ने दम तोड़ दिया। सूचना पर सुबह मुर्दाघर के बाहर परिजन एकत्र हो गए। उन्होंने उचित कार्रवाई की मांग कर शव लेने से इनकार कर दिया व मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की मांग पर अड़ गए। मावली थानाधिकारी लाभूराम विश्नोई ने परिजनों से समझाइश की। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो