scriptगृहमंत्री के वार्ड की दो तस्वीर…साहब के घर के आगे चकाचक सडक़-शानदार पार्क, पीछे बदहाली | Home Minister Gulabchand Kataria's ward Conditions, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

गृहमंत्री के वार्ड की दो तस्वीर…साहब के घर के आगे चकाचक सडक़-शानदार पार्क, पीछे बदहाली

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरNov 01, 2018 / 02:26 pm

madhulika singh

udaipur ward

गृहमंत्री के वार्ड की दो तस्वीर…साहब के घर के आगे चकाचक सडक़-शानदार पार्क, पीछे बदहाली

भुवनेश्‍ा पंड्या/ चंदनसिंह/प्रमोद सोनी उदयपुर. इस पार्क में सीताफल और अमरूद के पेड़ लहलहा रहे हैं। यहां शानदार ओपन जीम है, गद्देदार घास और खुश्बूदार फूल आपका स्वागत करेंगे तो हर किसी को अपनी ओर खींचने वाले सुन्दर फव्वारे भी यहीं हैं। बच्चों के खेलने के लिए हर एक साधन उपलब्ध है। यह पार्क सेक्टर 11 स्थित गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के घर के आगे का पार्क है। साहब का खटका ये कि भले ही पूरे वार्ड में पुरानी सडक़ बिछी हुई है, लेकिन इनके घर के आगे निगम ने पक्की और चमचमाती सडक़ बिछा रखी है। इसी वार्ड के दूसरे पार्क बदहाली का रोना रो रहे हैं।
——-
चार कदम दूर – बदहाल पार्क-खुरदरी सडक़ कटारिया के घर के पीछे की गली में कुछ कदम दूर ही एकलिंग पार्क बदहाली के आंसू बहा रहा है, तो आसपास रहने वाले लोगों की शिकायतों के ढ़ेर को ना तो कोई देखने वाला है, ना ही सुनने वाला। इस पार्क में गाजर घास फैली हुई है, यहां महीनों से झाडू तक नहीं लगी तो रोपने के लिए लाए गए पौधे पड़े-पड़े ही दम तोड़ चुके हैं। बैठने के लिए कुर्सियों पर जंगली बैले पसर चुकी हैं। क्यारियों में लगे पौधे पानी को तरस रहे हैं तो प्रसाधनों में प्रवेश से पहले हर किसी को झाडिय़ों से जुझना पड़ता है। यहां एक वाचनालय बनाया गया है, लेकिन रखरखाव के अभाव में वह भी खस्ताहाल है। कुछ दिनों पहले 15 अगस्त पर आयोजित कार्यक्रम के लिए दूब लगाई गई थी, लेकिन अब वह बेकार हो चुकी है। ये सब हाल इसलिए कि यहां किसी ‘बड़े साहब’ का घर नहीं है। स्थानीय निवासी डीआर तिवारी और शारदा तिवारी ने बताया कि यहां कोई देखने वाला नहीं आता। ना सफाई होती है, और ना ही कोई सुध लेता है। उन्होंने बताया कि गृहमंत्री के घर के आगे का पार्क तो शानदार है, लेकिन हमारे यहां देखने वाला कौन है।

READ MORE : इस भाजपा नेता ने कहा टिकट मावली या उदयपुर से दीजिए, नहीं तो नहीं लडूंगा चुनाव


पूरे वार्ड में सडक़ पुरानी-साहब की नई वार्ड 15 की अधिकांश गलियों में पुरानी सडक़ बनी हुई है, हाल ही में पाइप लाइन के लिए खोदी गई सडक़ पर पेवर किया गया लेकिन वह भी आधा। जबकि मंत्री जी के घर के सामने की गली में निगम ने पूरी सडक़ चकाचक बना रखी है, ताकि उन्हें तकलीफ ना हो। पूछने पर समीप निवासरत मंजुला जैन ने बताया कि यहां गुलाबजी रहते हैं, सडक़ तो नई बनेगी ही। —-यहां के हाल भी बेकार वार्ड में एक और बड़ा पार्क है, जिसका नाम है वल्लभाचार्य पार्क। भगवान परशुराम की प्रतिमा यहां हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है, लेकिन अन्दर प्रवेश करने पर कीकर, आक, शिव बबूल और जहां-तहां फैली गाजर घास देख लोग मनमसोस कर रह जाते हैं। कहते है कि उस पार्क की बराबरी कहा जो मंत्री जी के घर के सामने हैं।
—–
पार्टी कार्यालय के सामने झांडिय़ों वाला पार्क भाजपा कार्यालय के सामने पार्क को लोग झाडिय़ों वाला पार्क कहते हैं। इसलिए कि यहां ना गुलाब नजर आता है ना चम्पा, हैं तो केवल झांडियां ही झांडिय़ां हैं।

Home / Udaipur / गृहमंत्री के वार्ड की दो तस्वीर…साहब के घर के आगे चकाचक सडक़-शानदार पार्क, पीछे बदहाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो