बंधक बनाकर लूट का 48 घंटे में खुलासा

एक गिरफ्तार, तीन नाबालिग डिटेन

By: surendra rao

Updated: 05 Aug 2020, 05:19 PM IST

उदयपुर. गींगला. कुराबड़-बंबोरा मार्ग पर जूनापानी के निकट एक अगस्त की रात दो बाइक सवारों के साथ बदमाशों ने मारपीट कर एक को बंधक बनाते हुए लूट का पुलिस ने 48 घंटे में पर्दाफाश कर दिया। थानाधिकारी पवन सिंह ने बताया कि गिर्वा पुलिस उप अधीक्षक प्रेण धणदे और उच्चाधिकारियों के निर्देश पर थानाधिकारी स्वयं के नेतृत्व में वारदात की रिपोर्ट के बाद टीम का गठन किया गया और जांच में जुटे तो वारदात के समय पीडि़त ने लूट करने वालों की एक बाइक देखी और उसके नम्बर याद रख लिए। पुलिस को जब ये नम्बर दिए तो टीम ने उन नम्बरों को ट्रेस करवाने के बाद अहम सुराग हाथ लगे। टीम गुड़ली खजूरिया फलां में दबिश देकर खजूरियां निवासी भंवरलाल पुत्र लोगरलाल मीणा एवं उसके तीन अन्य नाबलिग साथियों को डिटेन कर पूछताछ की गई तो उन्होंने वारदात करना कबूल कर लिया। पुलिस ने चारों को मंगलवार को उदयपुर कोर्ट में पेश किया यहां से तीन नाबालिगों को बाल संप्रेषण तथा एक बालिग को जेल भेज दिया गया।
राखी पर पैसा कमाने को लेकर की वारदात
पुलिस पूछताछ में बताया गया कि मुख्य आरोपी भंवरलाल मीणा ने योजना बनाई और तीनों नाबालिगों को बुलाकर शराब पिलाई और फिर कहा कि सभी राखी का त्यौहार अज्ज्छा मनाने के लिए पैसे लाते है। उनके कहे अनुसार चारों ने सुनसान गुड़ली जूनापानी के निकट पहुंचे और रात में आने वाले को निशाना बनाने की सोचते हुए घटना को अंजाम दिया।
लूटी राशि, मोबाइल , बाइक की जब्त
पुलिस आरोपियों के कब्जे से लूटे गए दो मोबाइल, नकदी और कपड़े बरामद किए जबकि वारदात के समय प्रयुक्त बाइक को भी जब्त कर थाने में रखवाया। चारों आरोपी खजूरिया फलां के निवासी है।
इस टीम की सफलता
कुराबड़ थानाधिकारी पवन सिंह, एएसआई पर्वत सिंह, एएसआई गुलाब सिंह, हैड कांस्टेबल उम्मेदाराम, हेका, भैरूसिंह, शंभूलाल, कांस्टेबल दिनेशकुमार, धर्माराम, चालक लोंगरलाल की टीम शामिल रही।
यह था मामला
एक तारीख की रात 10 बजे के करीब कुराबड़-बम्बोरा मार्ग पर हादीमाल जूना पानी के समीप उदयपुर में दुकान पर नौकरी कर घर आ रहे रमीणाफलां आम्बामंगरी सलूम्बर निवासी प्रकाश मीणा व मांगीलाल मीणा को रोककर लूटने का प्रयास किया। दोनो बाइक सवार भागने लगे तो लुटेरों ने पत्थर फेंकना शुरू किया जो पीछे बैठे मांगीलाल के सिर में पत्थर लगने से नीचे गिर गया। लुटेरे उसे जंगल में घसीटते हुए ले गए और रातभर बंधक बनाकर मारपीट की और 4200 रुपये नकद, कपड़े और दो मोबाइल लूट कर ले गए। दूसरे दिन सुबह मांगीलाल को घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया था। जूनापानी के निकट पूर्व में भी कई बार वारदात हो चुकी है।

Show More
surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned