scriptनोटबंदी के वक्त काम आ रहा है ये गोलगप्पे वाला, ग्राहकों को दे रहा है Paytm की सुविधा | Paytm facilities on the handcart | Patrika News
71 Years 71 Stories

नोटबंदी के वक्त काम आ रहा है ये गोलगप्पे वाला, ग्राहकों को दे रहा है Paytm की सुविधा

हम कैशलेस दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं, इन दिनों नकदी की किल्लत हमें टैक्नोलॉजी का महत्व समझा ही रही है। बहुत से लोगों को जो बात अब समझ आई है, वो स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल पटना के एक गोलगप्पे वाले को पहले ही समझ आ चुकी थी।

उदयपुरNov 13, 2016 / 11:14 am

Abhishek Pareek

हम कैशलेस दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं, इन दिनों नकदी की किल्लत हमें टैक्नोलॉजी का महत्व समझा ही रही है। बहुत से लोगों को जो बात अब समझ आई है, वो स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल पटना के एक गोलगप्पे वाले को पहले ही समझ आ चुकी थी। ये गोलगप्पे वाला अपने ग्राहकों को ‘पेटीएम की सुविधा देता है। 

पटना के मगध महिला कॉलेज की छात्राएं हो या फिर उस ओर से जाने वाले कोई अन्य ग्राहक सभी इस ठेले वाले के फैन हैं। इस कॉलेज के पास स्थित इस ठेले पर जब लोगों की नजरें पड़ती हैं, तो लोग यह पढ़कर हैरान हो जाते हैं कि यहां पेटीएम की सुविधा है।


12वीं पास है सत्यम
इस ठेले को 12वीं पास गरीब किसान का बेटा सत्यम चलाता है, जो अपनी कमाई के पैसों से अब कॉलेज की पढ़ाई पूरी करना चाहता है। सत्यम का कहना है कि उसे कभी अपने ग्राहकों से खुल्ले पैसों को लेकर बहस करने की जरूरत नहीं पड़ती। स्टूडेंट्स पेटीएम से भुगतान करना पसंद करते हैं। मौजूदा सरकारी पॉलिसी को देखते हुए यह जमाना सत्यम जैसे लोगों का ही है। एक सामान्य से काम को उसने स्मार्ट तरीके से खास बना दिया है।

Home / 71 Years 71 Stories / नोटबंदी के वक्त काम आ रहा है ये गोलगप्पे वाला, ग्राहकों को दे रहा है Paytm की सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो