scriptपत्नी को मारी गोली, पीहर से 250 लोग सशस्त्र पहुंचे, घर छोड़ भागा आरोपी पक्ष | Husband murdered wife in udaipur | Patrika News
उदयपुर

पत्नी को मारी गोली, पीहर से 250 लोग सशस्त्र पहुंचे, घर छोड़ भागा आरोपी पक्ष

मांडवा थाना पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में
बेकरियावड़ में पत्नी की गोली मार हत्या
पुलिस ने समझाइश कर रुकवाया चढ़ोतरा

उदयपुरApr 21, 2019 / 01:35 pm

Mohammed illiyas

मोहम्मद इलियास/उदयपुर/कोटड़ा. मांडवा थाना क्षेत्र के सुदूर क्षेत्र बेकरियावड़ गांव में शुक्रवार को पति ने सोई हुई पत्नी पर बंदूक से फायर कर हत्या (Husband murdered wife) कर दी। वारदात के समय उसके सात बच्चे मौके पर ही थे जो आरोपी व उसके परिवार के साथ घर छोडक़र पहाड़ों पर भाग निकले। सूचना पर सुबह पुलिस के पहुंचने से पहले पीहर पक्ष सैकड़ों सशस्त्र ग्रामीणों के साथ बिकरनी से पैदल ही पहाड़ी रास्ते से चढ़ोतरा करने पहुंच गया। पुलिस ने मौतबिरों लोगों व परिजनों से वार्ता कर उन्हें समझाइश कर अपराह्न में शव को उठाया। पुलिस ने कोटड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मृतका का पोस्टमार्टम करा दाह संस्कार करवाया। इधर, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को देर रात हिरासत में ले लिया जिससे अभी पूछताछ जारी है।
बेकरियावड़ निवासी मोहनलाल (40) पुत्र मोगा गरासिया ने रात करीब 12 बजे अपने पत्नी इन्द्रा गरासिया (35) के साथ झगड़ा किया। वह जब सो गई तो आरोपी ने एक बजे के आसपास उस पर टोपीदार बंदूक से फायर कर दिया। गोली इन्द्रा के पेट में लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। फायरिंग की दौरान धमाके की आवाज सुनकर मकान में सो रहे इन्द्रा के बच्चे जाग गए और उन्होंने इसकी सूचना पर अन्य परिजनों को दे दी। परिजन पहुंचे तब तक आरोपी वहां से बंदूक लेकर फरार हो गया। परिजन भी चढ़ोतरे की आशंका में घर परिवार से सारा सामान समेट बच्चों सहित पहाड़ों पर भाग निकले। इस बीच, पीहर पक्ष को सूचना मिलने पर सुबह 7.30 बजे तक वे बिकरनी से पहाड़ी रास्ते ही 250-300 सशस्त्र ग्रामीणों के साथ बेकरियावड़ पहुंच गए। आरोप पक्ष के सभी लोग फरार होने से वह वहीं डेरा डालकर बैठ गए। मौतबिर लोगों ने बाद में इसकी सूचना मांडवा थाना पुलिस को दी।
पुलिस को मिली 8 बजे सूचना
सूचना पर उपाधीक्षक शंभूसिंह, थानाधिकारी रोहित कुमार मय जाप्ते मौके पर पहुंचे। मांडवा थाने से करीब 18 किलो मीटर दूर सुदूर क्षेत्र के घटनास्थल पर पुलिस करीब 3 किलोमीटर पैदल रास्ता तय कर मौके पर पहुंची। बाद में रास्ता कर गाडिय़ां ले जाई गई। घटना स्थल पर सभी हथियारबंद ग्रामीण आक्रोशित होकर चढ़ोतरे पर अड़े थे। पुलिस ने उन्हें समझाइश कर मामले में आरोपी की शीघ्र गिरफ्तार का आश्वासन दिया। बाद में पंचों व मौतबिर लोगों की वार्ता हुई जिसमें पुलिस कार्रवाई में साथ देने तथा मौताणा संबंधी विवाद बाद में निपटाना तय हुआ।
पंचों व परिजनों के मानने के बाद पुलिस ने शव को कोटड़ा चिकित्सालय पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने मेडिकल बोर्ड से मृतका का पोस्टमार्टम किया। शाम को पुलिस ने मौजूद रहकर मृतक का दाहसंस्कार करवाया। अभी गांव में पूरी तरह शांति है लेकिन फिर भी पुलिस ने एहतियात के तौर पर वहां जाप्ता तैनात कर रखा है।

Home / Udaipur / पत्नी को मारी गोली, पीहर से 250 लोग सशस्त्र पहुंचे, घर छोड़ भागा आरोपी पक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो