script‘खून के सौदागरों’ पर प्राचार्य की सख्ती, एमबी हॉस्पिटल अधीक्षक को दिए ये निर्देश | Illgal Blood Selling In MB Hospital Udaipur | Patrika News
उदयपुर

‘खून के सौदागरों’ पर प्राचार्य की सख्ती, एमबी हॉस्पिटल अधीक्षक को दिए ये निर्देश

महाराणा भूपाल और पन्नाधाय राजकीय महिला चिकित्सालय का मामला…

उदयपुरJan 23, 2018 / 03:42 pm

Sushil Kumar Singh

blood
उदयपुर . आरएनटी मेडिकल कॉलेज के अधीन संचालित महाराणा भूपाल और पन्नाधाय राजकीय महिला चिकित्सालय परिसर में खून बेचने के अवैध धंधे के मामले में प्राचार्य ने सख्ती दिखाई है।
प्राचार्य डॉ. डीपी सिंह ने एमबी हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ. विनय जोशी को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि ब्लड बैंक एमबी हॉस्पिटल की व्यवस्था का हिस्सा है और वहां अव्यवस्था में सुधार की समस्त जिम्मेदारी एमबी अधीक्षक की है। दूसरी ओर, पन्नाधाय महिला चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. सुनीता माहेश्वरी द्वारा चिकित्सक एवं नर्सेज की अलग-अलग कमेटी से करवाई गई जांच रिपोर्ट को एमबी चिकित्सालय को नहीं भेजे जाने पर नाराजगी जताई। प्राचार्य सिंह ने कहा कि दोनों चिकित्सालयों के बीच तालमेल की कमी दूर की जाएगी। मामले में एफआईआर दर्ज कराने के लिए एमबी अधीक्षक को कहा जाएगा। प्राचार्य डॉ. सिंह ने कहा कि उन्होंने दोनों ही चिकित्सालयों से तथ्यात्मक जानकारी मांगी गई थी। एमबी अधीक्षक से जिला पुलिस अधीक्षक को लिखे गए पत्र की प्रतिलिपि भी मिल चुकी है। मामले में पुलिस स्तर पर कार्रवाई होनी है। गौरतलब है कि स्टिंग ऑपरेशन के माध्यम से राजस्थान पत्रिका ने दोनों चिकित्सालय में सक्रिय खून के सौदागरों का 12 जनवरी को ‘गरीब जिंदगी का सौदा, खून से कमाई’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर खुलासा किया था।
READ MORE : भीण्डर नगर पालिका में फिर गरमाई राजनीति, पार्षदों ने लौटाए गणतंत्र दिवस के आमंत्रण पत्र

रोबा में 50 बच्चे मौसमी रोगों से ग्रसित
जगत प.स. क्षेत्र के गांव रोबा स्थित विद्यालय में बीते करीब 5 दिन से बच्चों के मौसमी रोगों से ग्रसित होने से ग्रामीण भयभीत हो गए। सरपंच को मिली सूचना पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सूचित किया गया। मौके पर पहुंचे चिकित्सा दल ने बच्चों को प्राथमिक उपचार दिया। करीब 50 बच्चे मौसमी रोगों से ग्रसित पाए गए। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में अधिकांश बच्चों के सर्दी-जुकाम से ग्रसित होने के कारण परिजन चिंतित हो गए। घबराए अभिभावकों ने सरपंच बदामीदेवी मीणा को सूचित किया। सरपंच की सूचना पर जगत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की टीम स्कूल में पहुंची। टीम में डॉ. मंगतेश्वर शर्मा, मेल नर्स लक्ष्मणसिंह, पर्वतसिंह, संतोष विद्यालय पहुंचे। दिनभर में 70 बच्चों की स्वास्थ्य जांच की गई। खेल प्रभारी मुक्तेश्वर कुमार ने बताया कि बच्चों में सामान्य रोगों के लक्षण मिले। प्रधानाध्यापक गोपाल राव, श्ंाकरसिंह राणावत, किशोर भालावत मौजूद थे।

Home / Udaipur / ‘खून के सौदागरों’ पर प्राचार्य की सख्ती, एमबी हॉस्पिटल अधीक्षक को दिए ये निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो