उदयपुर : खेरवाड़ा में इस व्यापारी के यहां आयकर का छापा, सामने आईं भारी गड़बडि़यां, परिजन छापे से चौंंके, video

खेरवाड़़ा़ में मोटर पाट्र्स व्‍यापारी के प्रतिष्‍ठान व मकान पर आयकर छापा

Mohammed Iliyas

October, 3103:24 PM

 


उदयपुर . आयकर विभाग ने मंगलवार को खेरवाड़ा पुराना बसस्टैण्ड पर एक बड़े होलसेल व्यापारी के यहां छापा मारा। व्यापारी कृषि उपकरण व मोटर पाट्र्स का बड़ा होलसेलर है। उसका राज्य के कई जिलों में कारोबार फैला हुआ है। आयकर विभाग जयपुर की टीम ने खेरवाड़ा थानापुलिस के साथ मौके पर कार्रवाई की। हालांकि विभाग ने किसी तरह का खुलासा नहीं किया लेकिन प्रारंभिक जांच में ही स्टॉक में भारी गड़बडिय़ां बताई गई हैैं।

 

 

READ MORE: राजस्‍थान और गुजरात में दिली नजदीकियां, पर राजनीतिक सोच जुदा-जुदा, ये साबित करते हैं विधानसभा चुनाव के आंकड़़े़े़े, देखें


आयकर विभाग जयपुर के करीब 20 से ज्यादा अधिकारियों ने पुलिस के साथ सोमवार रात को ही व्यापारी के प्रतिष्ठान व मकान पर घेराबंदी कर ली थी। तडक़े सभी एक साथ प्रतिष्ठान व मकान पर पहुंचे तो व्यापारी के होश उड़ गए। परिजनों को एकाएक कुछ समझ नहीं आया। उन्हें इनकम टैक्स छापे की कार्रवाई की जानकारी दी तो वे चौंक पड़े। विभाग ने व्यापारी के स्टॉक और बहीखाते व बिलों का मिलान करते हुए अघोषित आय को निकालने का कार्य किया। दोपहर बाद तक काफी कुछ गड़बडिय़ां सामने आईं। हालांकि विभाग ने अभी कार्रवाई एक दिन और जारी रखने की बात कही है। इसक कार्रवाई की सूचना पूरे कस्बे में फैलने के बाद लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया। कई होलसेल व्यापारी ने अपने प्रतिष्ठान भी बंद रखे।

 

READ MORE: DIGITAL INDIA: अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रहेंगे शैक्षणिक दस्तावेज, जरूरत पर कर सकेंगे डाउनलोड, बस करना होगा इतना-सा काम..

 

होलसेलर व्यापारी मोटर पाट्र्स के साथ कृषि उपकरणों की सप्लाई करता है। इस व्यापारी के छापे की कार्रवाई के बाद कस्बे के कई लोग प्रतिष्ठान के बाहर इकट्ठे हो गए। लोगों ने आयकर अधिकारियों से जानकारी भी लेनी चाहिए लेकिन वे मौन रहे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें गोलमाल जानकारी देकर गुमराह भी किया। लेकिन फिर भी उन्हें कार्रवाई का पूरा पता चल गया।

income tax raid
Mohammed illiyas
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned