scriptस्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में छात्रों व बुजुर्गों को शामिल नहीं करेंगे | independence day covid effects in this year funcation in udaipur rajas | Patrika News
उदयपुर

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में छात्रों व बुजुर्गों को शामिल नहीं करेंगे

इस बार भी कोरोना का साया, सीमित रहेगी उपस्थिति, दिखेगी वेक्सीनेशन और चिरंजीवी राजस्थान की झलक

उदयपुरAug 03, 2021 / 11:14 pm

Mukesh Hingar

independence day meeting

independence day Meeting

उदयपुर. इस बार भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोरोना का साया रहेगा। कोविड प्रॉटोकॉल की पालना करते हुए समारोह में सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे तथा छात्रों व बुजुर्गों को शामिल नहीं किया जाएगा।
संभाग स्तरीय समारोह की तैयारियों को लेकर सोमवार को जिला कलक्ट्रेट में बैठक हुई। बैठक में राज्य सरकार के निर्देशानुसार समारोह के आयोजन के लिए रूपरेखा तैयार करते हुए विभागवार जिम्मेदारियां सौंपी एडीएम (सिटी) अशोक कुमार ने सौंपी। उन्होंने बताया कि समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम की थीम वेक्सीनेशन, चिरंजीवी राजस्थान और गतिमान राजस्थान पर आधारित होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए वेक्सीनेशन के प्रति जागरुकता का संदेश दिया जाएगा। समारोह में सुबह 9 बजे मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद राष्ट्रगान और राज्यपाल का संदेश पढ़ा जाएगा। सभी राजकीय कार्यालयों और भवनों में सुबह साढ़े 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा।
इससे पहले 13 अगस्त को कार्यक्रम की अंतिम रिहर्सल की जाएगी। कार्यक्रम स्थल को सेनेटाइज करवाने की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी गई। कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल टीम और एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी। इस बार स्कूलों में सामूहिक राष्ट्रगान होगा, लेकिन छात्रों और बुजुर्गों को कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाएगा। स्वतंत्रता सेनानियों और अन्य वरिष्ठ नागरिकों को भी उनके स्वास्थ्य के मद्देनजर घर जाकर ही सम्मानित किया जाएगा। बैठक में यूआईटी सचिव अरुण कुमार हसीजा, निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ, एडीशनल एसपी अनंत कुमार, केंद्रीय जेल सुपरिटेंडेंट राजेंद्र कुमार आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो