scriptलड़की का सौदा, आरोपी दम्पती को लेकर टीम अजमेर पहुंची तो हुआ बड़ा खुलासा | Innocent Girl's Deals in Rs. 6 Lacs at udaipur | Patrika News
उदयपुर

लड़की का सौदा, आरोपी दम्पती को लेकर टीम अजमेर पहुंची तो हुआ बड़ा खुलासा

https://www.patrika.com/udaipur-news/

उदयपुरApr 05, 2019 / 10:40 am

Sikander Veer Pareek

मोहम्मद इलियास/उदयपुर. दूधमुंही मासूम बच्ची का 6 लाख रुपए में सौदा करने वाले आरोपी दम्पती ने भले ही अपना मुंह नहीं खोला लेकिन पुलिस ने उसकी मां को अजमेर में ढूंढ़ निकाला। मासूम की मां अजमेर रेलवे स्टेशन पर डेरे में अपने पति के साथ रहती है। आरोपी दम्पती कुछ समय उनके पास रहा था। उस महिला का पति तीन-चार दिन तक डेरे पर नहीं लौटा तो वह अपनी मासूम को पड़ोसी दम्पती को सुपुर्द कर ढूंढऩे गई थी। इस बीच, दम्पती उसे बिना बताए बच्ची को लेकर वहां से भाग निकला। बच्ची मां ने इसकी सूचना वहां रेलवे थाना पुलिस को भी दी लेकिन उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय उसे टरका दिया। पुलिस टीम अजमेर से पीडि़ता को साथ लेकर उदयपुर आ रही है। उसके आने के बाद ही पूरे घटनाक्रम का विस्तृत खुलासा हो पाएगा। गौरतलब है कि दो दिन पहले सूरजपोल थाना पुलिस ने चम्पालाल धर्मशाला में बच्ची का सौदा करते हुए चिमनपुरा निवासी दम्पती मोहम्मद सुब्हान पुत्र मोहम्मद हनीफ व उसकी पत्नी वीना उर्फ शगुफ्ता को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों के विरोधाभासी बयानों में अब तक उन्होंने बच्ची को अजमेर रेलवे स्टेशन से लाना बताया। यह बच्ची उन्हें किसने दी, क्यों दी या यह उसे चुराकर यहां लाए इसके बारे में खुलासा नहीं करने पर पुलिस ने उनका रिमांड लेकर उन्हें अजमेर ले गई।
जीआरपी दर्ज कर लेती तो पता चल जाता
सूरजपोल थानाधिकारी रामसुमेर ने बताया कि मामला दर्ज नहीं की। इसी कारण आरोपी दम्पती के पकड़ में आने के बाद सूरजपोल थाना पुलिस ने अजमेर के क्लॉक टावर दर्ज होने पर एसआई पुष्पेन्द्रङ्क्षसह के नेतृत्व में टीम आरोपियों को लेकर अजमेर पहुंची। वहां आरोपियों ने डेरे बताए तो उन्हें बच्ची की मां हीना वाल्मीकि मिल गई। वह आरोपियों को देखते ही पहचान गई और बच्ची के बारे में उनसे पूछा। हीना का कहना उसका पति तीन चार दिन से डेरे पर नहीं होने पर वह उसे ढूंढऩे के लिए गई थी। दूधमुंही बच्ची को पड़ोसी वीना को सौंप गई। वापस आई तो दोनों वहां से गायब मिले। आरोपियों ने उसने रेलवे स्टेशन व उसके बाहर भी ढूंढा लेकिन पता नहीं चला। इसकी सूचना उसने रेलवे स्टेशन थाना पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसी कारण आरोपी दम्पती के पकड़ में आने के बाद सूरजपोल थाना पुलिस ने अजमेर के क्लॉक टावर व रेलवे थाना पुलिस को कॉल किया था। रिपोर्ट दर्ज नहीं होने से पता नहीं चल पाया था।

Home / Udaipur / लड़की का सौदा, आरोपी दम्पती को लेकर टीम अजमेर पहुंची तो हुआ बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो