scriptमहिला आईपीएस ने किशोरियों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनने के लिए भरा जोश | ips officer, IPS officer Binita Thakur, ig udaipur,Amrita Hat Mela | Patrika News
उदयपुर

महिला आईपीएस ने किशोरियों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनने के लिए भरा जोश

उदयपुर में अमृता हाट में किशोरी मेला

उदयपुरFeb 19, 2020 / 01:29 pm

Mukesh Hingar

महिला आईपीएस ने किशोरियों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनने के लिए भरा जोश

महिला आईपीएस ने किशोरियों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनने के लिए भरा जोश

उदयपुर. उदयपुर जिला प्रशासन, महिला अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जारी संभाग स्तरीय अमृता हाट के पांचवे दिन विद्यालय नहीं जाने वाली बालिकाओं के लिए किशोरी मेले का आयोजन किया गया। जिसमें 5 ब्लॉक की ग्राम पंचायतों से 350 किशोरियों ने भाग लिया।
इस दौरान किशोरियों वार्ता कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक बिनिता ठाकुर (आईपीएस) ने किशोरियों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सफलता का पहला कदम शिक्षा है, इसलिए पूर्ण शिक्षा प्राप्त कर लक्ष्य को हासिल करें। उन्होंने किशोरियों को पुलिस कार्यप्रणाली के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि लडकियों को निडर होकर जीने की आवश्यकता है। पुलिस विभाग उनकी सुरक्षा एवं सहायता के लिए सदेव तत्पर है। मेले में कोटड़ा आदिवासी संस्थान से सरफराज, आस्था से आर.डी.व्यास, प्रत्यन समिति के निदेशक मोहनलाल डांगी ने भी किशोरियों को संबोधित किया। मंच संचालन क्राई के जिला समन्वयक देवकिशन ने किया। अमृता हाट मेला में सायंकाल जिले की सभी स्वयंसेवी संस्थाओं, पैनल अधिवक्ताओं एवं महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने महिला उत्पीडन व हिंसा को समाप्त करने के लिए एकजुटता के साथ कैंडल मार्च निकाला।
वन मिनट शो है खास
महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी ने बताया कि मेले में प्रतिदिन शाम को आयोजित होने वाला वन मिनट शो विशेष आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। मनोरंजन से भरपूर इस शो में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मेलार्थियों को पुरस्कृत किया जा रहा है। महिला शक्ति केन्द्र की महिला कल्याण अधिकारी श्रीमती दिक्षा पालीवाल ने बताया कि अमृता हाट में बुधवार को सायं 7 बजे से 9 बजे तक गरबा नृत्य का आयोजन होगा।

Home / Udaipur / महिला आईपीएस ने किशोरियों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनने के लिए भरा जोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो