scriptजगन्नाथ रथयात्रा में इस बार भी चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे | jagannath-rathyatra-in-udaipur-jagdish-temple in udaipur rajasthan | Patrika News
उदयपुर

जगन्नाथ रथयात्रा में इस बार भी चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे

कोरोना का असर

उदयपुरJun 30, 2021 / 09:21 am

Mukesh Hingar

File Pic

File Pic

उदयपुर. इस बार भी जुलाई महीने में जगदीश मंदिर से निकलने वाली जगन्नाथ रथयात्रा में भक्तों की भीड़ नहीं होगी और उस दिन जगदीश मंदिर बंद रहेगा। भगवान की रथयात्रा में चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे। कोरोना संक्रमण को लेकर मंदिर प्रबंधन से लेकर पूजारी सचेत है।
पुलिस ने पिछले दिनों जिला कलक्टर की बैठक में 12 जुलाई को जगदीश मंदिर से निकलने वाली ऐतिहासिक रथ यात्रा के दौरान भीड़ उमडऩे की आशंका जताई। इस पर जगदीश मंदिर के पुजारी ने जनहित में 12 जुलाई को जगदीश मंदिर आम जन के दर्शनों के लिए बंद रखने का प्रस्ताव रखा।
उस बैठक में पुजारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए पिछली बार की तरह इस बार भी जगदीश भगवान की यात्रा में चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे। आम जन के लिए 12 जुलाई को जगदीश मंदिर बंद रखा जाएगा। वहीं, उस बैठक में सदर अंजुमन मुजिब सिद्दीकी ने शहर की सभी मस्जिदों में राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना करवाने की प्रतिबद्धता जताई। सिद्दीकी ने बताया कि मस्जिदों के बाहर यह सूचना चस्पां दी जा रही है कि कितने लोगों को प्रवेश की अनुमति है। इसके साथ ही मस्जिद परिसर के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और वेक्सीनेशन का खयाल रखा जाएगा।

Home / Udaipur / जगन्नाथ रथयात्रा में इस बार भी चुनिंदा लोग ही शामिल होंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो