scriptचार राहगीरों को चपेट में लेकर जीप पलटी, दो की मौत | jeep accident in parsad crime in udaipur | Patrika News
उदयपुर

चार राहगीरों को चपेट में लेकर जीप पलटी, दो की मौत

– परसाद से सरूफला गांव की घटना

उदयपुरOct 01, 2017 / 01:46 am

Mohammed illiyas

jeep accident
उदयपुर . परसाद थाना क्षेत्र के सरूफला गांव में शनिवार शाम को ढलान में बेकाबू जीप ने चार राहगीरों को चपेट में लेती हुई पहाड़ी से टकराते हुए पलट गई। हादसे में दो राहगीरों की मौत हो गई, वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया। इधर, जीप चालक व उसमें सवार 7 सवारियों को भी मामूली चोट आई।
READ MORE : DUSSEHRA 2017 : उदयपुर में चूर हुआ रावण का दंभ, हर ओर जयश्री राम की गूंज, देखें वीडियो

पुलिस ने बताया कि सरूफला वली पचोर निवासी भंवरलाल (25) पुत्र नानाजी मीणा, रमेश (40) पुत्र कालू मीणा, नकजी पुत्र सरदार मीणा व लक्ष्मण पुत्र पूना मीणा शनिवार शाम को देवरे से पाती लेकर पैदल ही गांव जा रहे थे। मार्ग में गांव की तरफ से सवारियों को लेकर जीप परसाद जा रही थी। ढलान में जीप बेकाबू होकर चारों राहगीरों को चपेट में लेते हुए पहाड़ी से जा टकराई। हादसे में चारों राहगीर व जीप में सवार लोगों को मामूली चोटें आई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को यहां एमबी चिकित्सालय पहुंचाया। उपचार के दौरान भंवर की रात को ही मौत हो गई तथा रमेश को परिजन निजी चिकित्सालय ले गए, जहां सुबह उसने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया।
खतरे से खाली नहीं है ढलान
पुलिस ने बताया कि परसाद से सरूफला तक 8 किलोमीटर का मार्ग पूरी तरह से खतरों से भरा है। पहाड़ों के बीच सर्पिलाकार मार्ग में एक तरफ खाई होने के अलावा करीब पौने किलोमीटर तक ढलान व चढ़ाई है। इस मार्ग पर जीप से ही लोग सफर करते है, जो पूरी तरह से जोखिम भरा है।
रेवड़ पर चढ़ा ट्रेलर, 33 भेड़ों की मौत

गोगुन्दा. उदयपुर-पिंडवाड़ा हाई-वे पर स्थित भादवी गुड़ा के निकट शनिवार को बेकाबू ट्रेलर हाई-वे किनारे चल रहे रेवड़ पर जा चढ़ा। जिससे 33 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी भंवर लाल विश्नोई ने बताया कि विसलपुर निवासी कसमा रेबारी अपनी 150 भेड़ों का रेवड़ लेकर गोगुन्दा से उदयपुर की तरफ जा रहा था। तभी भादवी गुड़ा के पास पीछे से आ रहा ट्रेलर रेवड़ पर चढ़ गया। इससे 33 भेंड़ों की मौके पर ही मौत हो गईं और 9 घायल हो गईं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
उतार में न्यूट्रल से हादसे

इस हाईवे पर गोगुन्दा से चोरबावड़ी, इसवाल, घसियार, कस्बे के जगलिया महुड़ी आदि डेंजर जोन बन गए हैं। ढलान देख बड़े वाहनों के चालक गाड़ी न्यूट्रल में ले लेते हैं, जो रफ्तार के कारण मोड़ पर काबू में नहीं रहते। इसी मार्ग पर दो दिन पहले ट्रेलर ने बाइक सवार दंपती को चपेट में ले लिया था। इससे पहले ट्रक ने रेवड़ की 70 भेड़ों को कुचल दिया था।

Home / Udaipur / चार राहगीरों को चपेट में लेकर जीप पलटी, दो की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो