scriptराजस्थान के इस हाइवे पर लग गया पानी के लिए जाम, फिर हुआ कुछ ऐसा… | Jumbo 'water' on Jhandol-Falasia National Highway | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान के इस हाइवे पर लग गया पानी के लिए जाम, फिर हुआ कुछ ऐसा…

झाड़ोल-फलासिया नेशनल हाईवे पर ‘पानी’ का जाम

उदयपुरMar 25, 2019 / 11:02 am

Sushil Kumar Singh

udaipur

झाड़ोल-फलासिया नेशनल हाईवे पर ‘पानीÓ का जाम

उदयपुर/ झाड़ोल. उपखण्ड की पंचायत समिति फलासिया के तहत आने वाले बिछीवाड़ा गांव में जनता जल योजना के बिजली कनेक्शन विच्छेद के बाद गहराई पेयजल समस्या का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा। सूखे गले की समस्या से त्रस्त ग्रामीणों ने झाड़ोल-फलासिया के बीच नेशनल हाईवे संख्या 58 ई पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे के जाम के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।
इससे पहले विद्युत निगम ने राजस्व वसूली अभियान के तहत बिछीवाड़ा गांव में जनता जल योजना के तहत संचालित योजनाओं के कनेक्शन विच्छेद कर दिया था। करीब 15 दिनों से स्थानीय लोगों को पानी की समस्या तंग कर रही है। लोगों को घर की जरूरतों के लिए आवश्यक जलापूर्ति को लेकर लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। तंग लोगों एवं घर की महिलाओं ने समस्या के बीच हाईवे पर सुबह 10 बजे जाम लगा दिया। दोनों तरफ जाम के बीच वाहनों की कतारें लग गई। जाम कि सूचना पर फलासिया थानाधिकारी उम्मेदीलाल मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और लोगों में समझाइश के प्रयास किए। इसके बाद भी ग्रामीण टस से मस नहीं हुए। इसके बाद क्षेत्र जनप्रतिनिधि हीरालाल दरांगी , प्रधान सदन देवी, संरपच रमिला देवी, मोतीलाल डंगाचा एवं अन्य लोग मौके पर पहुंचे और लोगों के बीच समझाइश के प्रयास किए। प्रधान ने विकास अधिकारी को संबंधित भुगतान निगम के खातों में जमा कराने की बात कही। इसी प्रकार निगम के सहायक अभियंता नसीर अली रंगवाला ने ग्राम पंचायत के खाते में बकाया चल रहे दो लाख रुपए को लेकर कनेक्शन विच्छेद करने की बात कही। कुछ राशि के बाद पुन: कनेक्शन जोडऩे की पुरानी जानकारी दी।
450 नल कनेक्शन
ग्राम पंचायत मुख्यालय क्षेत्र में करीब 450 परिवार जनता जल योजना के उपभोक्ता हैं। क्षेत्र स्थित दो कुओं से योजना के तहत सप्लाई दी जा रही है। ग्रामीणों ने पंचायत स्तर पर बिल जमा कराने में की गई देरी को जिम्मेदार बताते हुए अव्यवस्था के विरोध में आवाज उठाई।
बजट की कमी
पूर्व में बिजली बिल के नाम पर ९१ हजार जमा कराए थे, लेकिन बजट की कमी के बीच शेष बकाया समय पर जमा नहीं हो सका था। उच्चाधिकारियों को बकाया बिल की जानकारी दी गई है। शीघ्र ही पेयजल समस्या का हल किया जाएगा।
रमीला देवी, सरपंच, ग्राम पंचायत बिछीवाड़ा
कर देंगे कनेक्शन
योजना के बिजली बिल के नाम पर करीब 1 लाख 87 हजार रुपए बकाया हैं। बिल राशि जमा करते ही तत्काल कनेक्शन की प्रक्रिया पूरी होगी।
नासीर अली रंगवाला,
सहायक अभियंता, एवीवीएनएल झाडोल

Home / Udaipur / राजस्थान के इस हाइवे पर लग गया पानी के लिए जाम, फिर हुआ कुछ ऐसा…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो