scriptतीन दशक बाद राजीनामे से निपटा भूमि विवाद, परिवार लगा रहा था अदालत में चक्कर | Land dispute in udaipur | Patrika News
उदयपुर

तीन दशक बाद राजीनामे से निपटा भूमि विवाद, परिवार लगा रहा था अदालत में चक्कर

-मामले में अब तक वादी सहित 7 जनों की मौत

उदयपुरNov 11, 2017 / 09:39 am

Sushil Kumar Singh

Land dispute in udaipur
उदयपुर . अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-4 में शुक्रवार को 34 साल पुराने सिविल मुकदमे का दोनों पक्षों के बीच आपसी राजीनामे से फैसला हुआ। मामला इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इसमें वादी सहित 7 प्रतिवादियों की मौत हो चुकी है। इसके बाद वादी के दो बेटे और प्रतिवादी का 25 सदस्यीय परिवार अदालतों के चक्कर काट रहे थे।
READ MORE : Sohrabuddin-Tulsi Encounter Case : इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान पर चार्ज फ्रेम हुआ, आईपीएस विपुल अग्रवाल को मिला समय

न्यायाधीश विक्रम चौधरी ने इससे पूर्व लोक अदालत की भावना से सभी पक्षी एवं विपक्षियों को अदालत में बुलाया और फैसला वादी परिवार के हित में हुआ।
प्रकरण के अनुसार जगदीश चौक निवासी जगदीश आचार्य ने किराएदार गणेशदत्त श्रीमाली सहित सात किराएदारों के खिलाफ ब्रह्मपुरी में 46,453 वर्ग फीट भूखण्ड को खाली करवाने के लिए वाद दायर किया था। मामले में वादी की वर्ष 2003 में मौत हो गई थी। इसी प्रकार 6 किराएदार अपनी आयु पूरी कर रूखसत ले चुके हैं। मामले में वादी के दो पुत्र प्रेमप्रकाश और दिनेश आचार्य तथा प्रतिवादियों के परिजन मामले को लड़ रहे थे। मामले में राजीनामे के बाद अदालत ने फैसला वादी के हित में दिया।

हमले का आरोपित न्यायिक अभिरक्षा में
मावली (निसं). कुछ दिनो पहले लदानी सरपंच के पिता पर जानलेवा हमला करने के आरोपित को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। थानाधिकारी विश्नोई ने बताया कि 1 2 अक्टूबर को लदानी सरपंच कैलाश बैरवा के पिता भगवानलाल बैरवा पर गांव के ही सुरेश जाट ने लट्ठ से वार कर दिया। जिससे वे गंभीर घायल हो गए थे। हमले के बाद से आरोपित था। पुलिस ने गुरुवार को उसे पकड़ कर न्यायालय में पेश, जहां से एक दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंपा गया। रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद शुक्रवार को उदयपुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Home / Udaipur / तीन दशक बाद राजीनामे से निपटा भूमि विवाद, परिवार लगा रहा था अदालत में चक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो