scriptसलूंबर में प्रद्युम्न, फतहनगर में मंजू, भींडर में निर्मला ने भरा नामांकन | local body election 2020, salumber, bhinder, fatehnagar, udaipur news | Patrika News
उदयपुर

सलूंबर में प्रद्युम्न, फतहनगर में मंजू, भींडर में निर्मला ने भरा नामांकन

नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव

उदयपुरFeb 03, 2021 / 12:11 am

Mukesh Hingar

सलूंबर में प्रद्युम्न, फतहनगर में मंजू, भींडर में निर्मला ने भरा नामांकन

सलूंबर में प्रद्युम्न, फतहनगर में मंजू, भींडर में निर्मला ने भरा नामांकन

उदयपुर. नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को तीनों नगर पालिकाओं में नामांकन दाखिल की प्रक्रिया पूरी हो गई है। सलूंबर में प्रद्युम्न जैन, फतहनगर में मंजू भील व भींडर में निर्मला भोजावत ने नामांकन भरा। इसके अलावा भी पार्टियों के अन्य प्रत्याशियों व निर्दलीय ने भी नामांकन भरा।
भींडर : चार नामांकन
भीण्डर. नगर पालिका अध्यक्ष के लिए मंगलवार को अंतिम दिन चार नामांकन दाखिल किए गए। बहुमत नहीं होने के बावजुद भी कांग्रेस में अध्यक्ष के लिए नामांकन करने में बगावत के सुर दिखे। जनता सेना की तरफ से वार्ड 15 से निर्मला भोजावत ने नामांकन भरा। भोजावत 2005 के चुनाव में भी अध्यक्ष की प्रबल दावेदार थी, लेकिन उस समय रेखा चौबीसा को अध्यक्ष बनाया गया था। इस दौरान पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर, पार्षद जितेन्द्र साहु, ओमप्रकाश भोई आदि उपस्थित थे। इससे पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ वार्ड 23 से लता चौबीसा ने एक कांग्रेस से व एक निर्दलीय दाखिल किया। वार्ड 10 से ही कांग्रेस पार्षद मोनिका साहू ने नामांकन भरा। इस दौरान मोनिका के पति पुष्कर साहु को कांग्रेसजन मनाने की कोशिश करते रहे लेकिन नहीं माने।
सलूंबर : चार जनों ने भरा नामांकन
सलूंबर. नगर पालिका अध्यक्ष के लिए पर चार पार्षदों ने नामांकन दाखिल किया है। वार्ड 3 नरेश जैन, वार्ड 20 प्रद्युम्न जैन ने कांग्रेस से, वार्ड 2 से प्रभु लाल जैन ने निर्दलीय, वार्ड 7 से पार्षद कपिल ने निर्दलीय के रूप में नामांकन भरा। बताते है कि पार्टी ने अध्यक्ष पद के लिए प्रद्युम्न जैन को सिम्बोल जारी किया है। कांग्रेस के पास स्पष्ट बहुमत है दूसरे प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल होने से यहां निर्विरोध अध्यक्ष की संभावना खत्म हो गई।
….
फतहनगर : भाजपा से मंजू, कांग्रेस से नंदिनी ने भरा नामांकन

फतहनगर. भाजपा की ओर से मंजू भील व काग्रेस की ओर से नंदिनी मीणा ने नामांकन दाखिल किया। 25 वार्डो वाली पालिका में भाजपा के 14, काग्रेस के 11 पार्षद है। भाजपा ने सभी पार्षदो की बाडाबंदी कर रखी है वही काग्रेस ने सभी पार्षदों को खुले छोड़ रखे है।

आज नामांकन पत्रों की जांच, 4 तक नाम वापसी
अब बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 4 फरवरी तक नामांकन वापसी होगी तथा चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। इसके बाद अध्यक्ष के लिए 7 फरवरी को मतदान होगा। उसके बाद मतगणना होगी।

Home / Udaipur / सलूंबर में प्रद्युम्न, फतहनगर में मंजू, भींडर में निर्मला ने भरा नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो