होगा आश्चर्य, शपथ पत्र में खुलासा, दीयाकुमारी और देवकीनंदन के पास नहीं है यह चीज

होगा आश्चर्य, शपथ पत्र में खुलासा, दीयाकुमारी और देवकीनंदन के पास नहीं है यह चीज

Mukesh Hingar | Publish: Apr, 13 2019 11:04:13 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

लोकसभा चुनाव 2019

मुकेश हिंगड़/उदयपुर . लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में उम्मीदवार सुबह से देर रात तक लग्जरी गाडिय़ों में सफर कर मतदाताओं के बीच पहुंच कर वोट मांग रहे हैं, लेकिन आश्चर्य होगा कि कुछ के पास तो वाहन तक नहीं है। यह अलग बात है कि उन प्रत्याशियों की सम्पत्ति का आंकड़ा करोड़ों में है। जब उम्मीदवारों की सवारी के बारे में पूछा तो बोले कि नेताजी चुनाव लड़ रहे हैं एक क्या कई गाडिय़ां लगा सकते हैं। वैसे यह भी सामने आया कि भले ही उनके नाम गाडिय़ां नहीं है लेकिन उनके परिवार व उनकी फर्म में गाडिय़ों की कमी नहीं है। उदयपुर संभाग की चारों सीटों पर भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन के साथ पेश शपथ पत्र के अनुसार कुछ के पास गाडिय़ां नहीं है तो कुछ के पास पुराने मॉडल की गाड़ी है। राजसमंद से दोनों प्रत्याशियों के पास सम्पत्ति तो करोड़ में है लेकिन उनके नाम पर एक भी गाड़ी नहीं है।

दीया व काका की सम्पति करोड़ों की
राजसमंद से भाजपा (BJP) प्रत्याशी दीयाकुमारी (diya kumari) के नाम एक भी वाहन नहीं है। शपथ पत्र के अनुसार कुल सम्पत्ति 16 करोड़ रुपए से ज्यादा है।
कांग्रेस (congress) प्रत्याशी देवकी नंदन गुर्जर के पास एक भी परिवहन वाहन नहीं है। एक टै्रक्टर जरूर है। करीब 13 करोड़ की चल-अचल सम्पति है।

ताराचंद-कनकमल के पास महंगी गाड़ी
बांसवाड़ा के कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद भगोरा के पास करीब 40 लाख रुपए की गाड़ी है।
बांसवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी कनकमल कटारा के पास 11.32 लाख रुपए की टाटा सफारी है। इसके अलावा उनके पास 5.75 लाख रुपए की ट्रैक्टर-ट्रॉली व पांच लाख रुपए का टैंकर भी है।

सीपी इनोवा, गोपाल मारुति के सहारे
चित्तौडगढ़़ के कांग्रेस प्रत्याशी गोपालसिंह शेखावत के पास 2007 मॉडल की मारुति कार है जिसकी कीमत मात्र 40 हजार रुपए है।
चित्तौडगढ़़ के भाजपा प्रत्याशी सीपी जोशी ( cp joshi) के पास पुरानी इनोवा कार है जिसकी कीमत उन्होंने 8.90 लाख रुपए बताई है।

रघुवीर-अर्जुन के पास सफारी
उदयपुर से कांग्रेस उम्मीदवार रघुवीर सिंह मीणा (raghuveer meena) के पास एक सफारी कार है जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई गई है।
उदयपुर से भाजपा प्रत्याशी अर्जुनलाल मीणा (arjunlal meena) के पास भी टाटा सफारी है और उसकी कीमत भी 12 लाख रुपए बताई है। वैसे उनके पास 15 हजार रुपए की पुरानी मोटरसाइकिल भी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned