scriptउदयपुर के एमबी हॉस्पिटल की बदलेगी सूरत, तीन करोड़ रुपए से होगा य ह काम | maharana bhupal hospital udaipur Reinovation | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल की बदलेगी सूरत, तीन करोड़ रुपए से होगा य ह काम

– विभिन्न कार्यों का ब्योरा तैयार किया

उदयपुरJan 13, 2019 / 02:49 pm

Sikander Veer Pareek

Swine flu ward not water in barmer hospital

Swine flu ward not water in barmer hospital

भुवनेश पण्ड्या/उदयपुर . महाराणा भूपाल हॉस्पिटल के कायाकल्प को लेकर शनिवार को चिकित्सालय अधीक्षक डॉ लाखन पोसवाल और सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता आरके मून्दड़ा ने परिसर का दौरा कर एक-एक वार्ड की स्थिति जानी। हॉस्पिटल के विभिन्न कार्यों के लिए तीन करोड़ का बजट तैयार किया गया, इसे हॉस्पिटल आरएमआरएस से खर्च करेगा। पोसवाल ने बताया कि हॉस्पिटल के 100 वार्डों के विभिन्न कार्यों का ब्योरा तैयार किया गया है।
लगाए पांच फार्मासिस्ट

हॉस्पिटल में विभिन्न डीडीसी पर मरीजों की कतार देखते हुए पांच अतिरिक्त फार्मासिस्ट लगाए गए हैं। इसमें से इमरजेंसी के सामने की खिड़कियों पर दो-दो फार्मासिस्ट लगाए गए हैं। साथ ही बाल चिकित्सालय में भी दो दवा काउन्टर कर दिए गए हैं।
READ MORE : साधुओं ने उसके साथ किया कुकृत्य, फिर उसके नाजूक अंगों को कर दिया निष्क्रिय, जानें पूरी कहानी

स्वाइन फ्लू : एक दिन में पांच मरीज आए सामने

उदयपुर. महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में शनिवार को पांच नए स्वाइन फ्लू रोगी सामने आए हैं। वर्तमान में हॉस्पिटल में कुल 12 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से एक वेन्टिलेटर पर उपचाररत हैं। भर्ती में से कुल आठ पॉजिटिव मरीज हैं। अन्य चार के नमूने लैब भेजे गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो