scriptपटना जाने के लिए बुक कराई फ्लाइट टिकट और यात्री पहुंच गया उदयपुर | Man mistakenly boards Indigo flight to Udaipur instead of Patna | Patrika News
उदयपुर

पटना जाने के लिए बुक कराई फ्लाइट टिकट और यात्री पहुंच गया उदयपुर

– डीजीसीए ने दिए मामले की जांच के आदेश, घटना 30 जनवरी की

उदयपुरFeb 04, 2023 / 09:47 am

madhulika singh

flights.jpg

flight

जाना था जापान, पहुंच गए चीन.. की कहावत दिल्ली से पटना जाने के वाले एक यात्री पर चरितार्थ हो गई। दरअसल, एक यात्री ने इंडिगो की फ्लाइट की टिकट पटना जाने के लिए बुक कराई थी लेकिन वह पटना पहुंचने के बजाय उदयपुर पहुंच गया। यह घटना 30 जनवरी की बताई जा रही है। इस संबंध में नागर विमानन महानिदेशालय (डी. जी.सी. ए) ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।जानकारी के अनुसार, एक यात्री नई दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना जाने वाला था, लेकिन किसी तरह से वह 6 इ 319 उदयपुर की फ्लाइट में सवार हो गया। उदयपुर पहुंचने पर उसको इस बात का पता पड़़ा। इसके बाद उन्होंने उदयपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों से इस बारे में जानकारी दी और शिकायत भी की, जिन्होंने इंडिगो को मामले से अवगत कराया। मामले की गंभीरता को समझते हुए इंडिगो के कर्मियों ने उन्हें एक दूसरी फ्लाइट से उसी दिन पहले नई दिल्ली भेजा और फिर वहां से 31 जनवरी को एक अन्य फ्लाइट से पटना भेजा गया। इंडिगो एयरलाइंस ने इस मामले में शुक्रवार को अपनी ओर से बयान जारी कर खेद जताया और कहा कि हमें 6E319 दिल्ली उदयपुर फ्लाइट में एक यात्री के साथ हुई घटना की जानकारी है। हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं और यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।
———————

अहमदाबाद-उदयपुर विमान में बम की अफवाह

इधर, एक अन्य घटना में अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उदयपुर जाने वाले विमान में बम की अफवाह को लेकर हडक़ंप मच गया। एलायंस एयर के विमान के एक यात्री ने विमान में बम होने को लेकर अंदर बैठने से इनकार कर दिया। उसने एक ट्रैवल एजेंसी से टिकट बुक करवाया था। यात्री ने अपने मोबाइल नंबर से टिकट बुक नहीं करवाया था। टिकट बुक कराने वाले के नंबर से फोन पर सूचना दी गई। इस सूचना के आधार पर यात्री ने विमान में बैठने से इनकार कर दिया।उसके बाद सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत विमान से सभी यात्रियों को नीचे उतारकर विमान की बारीकी से जांच की गई। विमान में संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। यह घटना मंगलवार शाम की बताई गई।

Home / Udaipur / पटना जाने के लिए बुक कराई फ्लाइट टिकट और यात्री पहुंच गया उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो