scriptसाहब! नजदीकी पोस्टिंग दे दो, मुझे सुविधा रहेगी, मैं कोई शिकायत नहीं आने दूंगी… | Medical Department Gives Job To Contracted nurses Udaipur | Patrika News
उदयपुर

साहब! नजदीकी पोस्टिंग दे दो, मुझे सुविधा रहेगी, मैं कोई शिकायत नहीं आने दूंगी…

चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार को 38 संविदा प्रसाविकाओं को दी नियुक्ति…

उदयपुरOct 28, 2017 / 07:01 pm

Sushil Kumar Singh

comtracted nurse
उदयपुर . साहब! मेरी परेशानी समझते हुए मुझे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पोस्टिंग दे दो। मैं कोई शिकायत नहीं आने दूंगी। कम तनख्वाह में अधिक दूरी की पोस्टिंग महंगी पड़ेगी। ऐसा ही नजारा शुक्रवार को स्वास्थ्य भवन में संचालित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में देखने को मिला, जहां शहरी स्वास्थ्य मिशन की ओर से हटाए गए अदालती स्टे के बाद संविदा प्रसाविकाओं को ज्वाइनिंग के लिए पोस्टिंग ऑर्डर जारी हो रहे थे। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने भी प्रसाविकाओं से उनका पसंदीदा स्थान पूछा गया। अधिकारियों के पास सिफारिश के लिए भी फोन आए, वहीं इस दौरान एक सेटेलाइट हॉस्पिटल में सेवारत मंत्रालयिक कर्मचारी की उपस्थिति पर भी सवाल उठे।

गौरतलब है कि स्टे हटने के बाद प्रदेश सरकार ने वर्ष 2013 में ज्वाइनिंग प्रक्रिया के दौरान अटके नर्सिंग कार्मिकों को पोस्टिंग देने की व्यवस्था लागू की है। इसके तहत शहरी एवं समीपवर्ती इलाकों में करीब 38 प्रसाविकाओं को नियुक्ति दी गई है। सभी नर्सेज स्टाफ की ओर से रूप चौदस के दिन ज्वाइनिंग दी जा चुकी है।
READ MORE: चिकित्सा विभाग पर संकट के बादल ! अब ये करने की तैयारी कर रहे हैं चिकित्‍सक

ऐसे की नियुक्ति
4 नए शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर 2-2 प्रसाविका
5 अपग्रेड शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर 1-1 प्रसाविका
आरबीएसके कार्यक्रम में करीब 10 प्रसाविका
शेष प्रसाविकाओं को ग्रामीण क्षेत्र के सब सेंटर और पीएचसी पर नियुक्ति

पारदर्शी थी व्यवस्था
मेरिट सूची को ध्यान में रखकर प्रसाविकाओं से उनका नियुक्ति स्थल पूछा गया था। घटते क्रम में यह सिलसिला कम होता गया। बिना दबाव के पारदर्शी नियुक्ति की गई है।
डॉ. संजीव टाक, सीएमएचओ, उदयपुर
उदयपुर . राज्य सरकार की ओर से विधानसभा में पेश लोकसेवकों के संरक्षण वाले विधेयक का सेंट्रल गवर्नमेंट एवं फेमिली वेलफेयर एसोसिएशन ने विरोध जताया है। एसोसिएशन ने इस विधेयक को भ्रष्टाचार और दुराचार को बढ़ावा देने वाला कानून बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है। एसोसिएशन के सीएल चढ्ढा ने बताया कि यह विधेयक यदि पारित कर दिया जाएगा तो प्रदेश की स्थिति बदतर हो जाएगी।
आप ने निकाला जूलूस
विधेयक के विरोध में आम आदमी पार्टी ने मशाल जुलूस निकाला। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मीडिया और विरोधी दलों के दबाव के चलते बिल को सलेक्शन कमेटी के पास भेज कर ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। अभी विधेयक को पूरी तरह वापस नहीं लिया गया है। कार्यकर्ताओं ने इस विधेयक को भ्रष्ट लोगों के बचाने का षड्यंत्र करार दिया। जुलूस के दौरान राजेश चौहान, दीपेश शर्मा, हेमंत पालीवाल, भरत कुमावत, वेदराज मीणा, मोहम्मद हनीफ, लोकेश चौधरी, जमनालाल सुथार, प्रकाश भारती, भूरी सिंह और सीपी सिंह आदि उपस्थित थे।

Home / Udaipur / साहब! नजदीकी पोस्टिंग दे दो, मुझे सुविधा रहेगी, मैं कोई शिकायत नहीं आने दूंगी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो