scriptविधायक का मुख्यमंत्री को पत्र , क्वाॅॅॅरंटीन खर्च में राहत देने की मांग | MLA's letter to Chief Minister, seeking relief in quarantine expenses | Patrika News
उदयपुर

विधायक का मुख्यमंत्री को पत्र , क्वाॅॅॅरंटीन खर्च में राहत देने की मांग

प्रवासियों की मांग पर क्वाॅॅॅरंटीन खर्च में राहत प्रदान करने को लेकर अब क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी आवाज उठाना शुरू कर दिया है।

उदयपुरJun 06, 2020 / 04:36 pm

madhulika singh

plane_landing.jpg

DEMO PIC

मेनार. वल्लभनगर के विभिन्न गांवों से विदेश में फंसे भारतीय अपने घर लौटना चाहते हैंं लेेेेक‍ि‍न, क्‍वॉरंटीन हाेेेेने का खर्च उठा पाने में असमर्थ हैंं। प्रवासियों का कहना है कि‍ हम खुद वहां कमाने गए हैंं और पिछले 3 महीनोंं से बिना तनख्वाह के घर बैठे हैंं, ऐसे में खर्च उठाने में असमर्थ हैंं। प्रवासियों की मांग पर क्वाॅॅॅरंटीन खर्च में राहत प्रदान करने को लेकर अब क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी आवाज उठाना शुरू कर दिया है।
राजस्थान ब्राह्रण महासभा के तहसील अध्यक्ष दुर्गेश मेनारिया ने वल्लभनगर विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत को पत्र लिखकर प्रवासी साथियों की वतन वापसी जल्द करवाने एवंं क्वाॅॅॅरंटीन खर्च में राहत प्रदान करने की मांग की है। इस पर विधायक शक्तावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मामले से अवगत करवाया है। विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र वल्लभनगर के विभिन्न गांवों से विदेश में फंसे सैंकड़ाेें प्रवासियों की वतन वापसी व क्वाॅॅॅरंटीन के लिए निर्देशित खर्चा जो राज्य सरकार द्वारा लिया जा रहा है, उसमें राहत प्रदान कर सभी प्रवासियों की वतन वापसी सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।
क्षेत्र से विदेश मे प्रवासियों की संख्या सैंकड़ाेें में
वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के मेनार , रुंडेड़ा , वाना , बांंसड़ा , इंटाली , छपरा , बाठेड़ा खुर्द आदि गांवोंं से दुबई , आबूधाबी , ओमान में सैंकड़़ा़ेें लोग कार्यरत हैंं। ये सभी लोग वतन लौटना चाहते हैंं लेकिन इन प्रवासियों की मांग है कि‍ टिकट की राशि हम देने के लिए तैयार हैंं क्वाॅॅॅरंटीन खर्च में राहत देंं या हमेंं अपने जिला क्षेत्र में छोड़ देंं ताकि हम आबादी से दूर अपने खेत कुओं पर क्वाॅॅॅरंटीन हो जाएंगे। गौरतलब है कि‍ प्रवासियों से होटल खर्च के नाम पर 1600 रुपये प्रतिदिन वसूला जा रहा है।

Home / Udaipur / विधायक का मुख्यमंत्री को पत्र , क्वाॅॅॅरंटीन खर्च में राहत देने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो