scriptसात चरणों मे जनता चुनेगी सरकार, आदर्श आचार संहिता को लेकर वल्लभनगर निर्वाचन अधिकारी ने दिए यह निर्देश | Model Code of Conduct Applicable under Lok Sabha Election | Patrika News
उदयपुर

सात चरणों मे जनता चुनेगी सरकार, आदर्श आचार संहिता को लेकर वल्लभनगर निर्वाचन अधिकारी ने दिए यह निर्देश

चिताैैड़ लोकसभा क्षेत्र की वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के समस्त अधिकारी लगे चुनावी तैयारियों में

उदयपुरMar 11, 2019 / 03:39 pm

madhulika singh

loksabha election

लोकसभा चुनाव

हेमन्त गगन आमेटा/वल्लभनगर. लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों का ऐलान होने के साथ ही देश भर में चुनाव आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि चुनाव 7 चरणों में संपन्न हो गए पहला चरण 11 अप्रैल को होगा 23 मई को मतगणना की तारीख तय हुई है। आचार संहिता लगते ही चित्तौड़ लोकसभा क्षेत्र की वल्लभनगर विधानसभा में भी चुनाव अधिकारी चुनाव कराने की तैयारियों में जुट गए हैं।
चित्तौड़ लोकसभा क्षेत्र के वल्लभनगर विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी गोपाल परिहार ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव हेतु वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र 155 वल्लभनगर में लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत चुनाव कार्य को व्यवस्थित रूप से संपादित करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी के आदेशानुसार 30 सेक्टर ऑफिसरो को संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नियुक्त किए गए हैं। इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक व रिटर्निंग अधिकारी के निर्देशानुसार प्रत्येक विधानसभा में उड़न दस्तों के दल भी नियुक्त किए गए हैं जो कि अवैध नकदी का आदान-प्रदान,शराब का वितरण या अन्य कोई संदेहास्पद वस्तु जो मतदाताओं को घूस देने के लिए प्रयोग में लाई जा रही हो उसका पता लगाने का काम करेंगे। वल्लभनगर विधानसभा में 6 उड़न दस्तों को नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही आचार संहिता लगते ही उदयपुर जिला रिटर्निंग अधिकारी आनन्दी ने समस्त विभागीय अधिकारियों,सेक्टर मजिस्ट्रेट,रेवेन्यू इंस्पेक्टर,बीएलओ सहित अन्य कर्मचारियों को एमसीसी आदर्श आचार संहिता के नियमों को पालना करने के आदेश जारी किए हैं जिसके तहत राजकीय कार्यालयों में राजनीतिक व्यक्तियों के फोटो, तस्वीरें,पोस्टर,बैनर,होर्डिंग हटवाने के निर्देश जारी किए हैं।

Home / Udaipur / सात चरणों मे जनता चुनेगी सरकार, आदर्श आचार संहिता को लेकर वल्लभनगर निर्वाचन अधिकारी ने दिए यह निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो