scriptभादो में मेघों की मेहर, उदयपुर में 19, सबसे अधिक ऋषभदेव में 32 एमएम बारिश | Monsoon Rain : Monsoon Rain In Rajsthan, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

भादो में मेघों की मेहर, उदयपुर में 19, सबसे अधिक ऋषभदेव में 32 एमएम बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, उदयपुर व राजसमंद में कहीं-कहीं भारी बारिश की जताई संभावना

उदयपुरSep 01, 2021 / 03:18 pm

madhulika singh

rain_1.jpg
उदयपुर. पिछले तीन दिन से शहर में खंड वर्षा का दौर जारी है। जन्माष्टमी के बाद मंगलवार व बुुुुधवार को भी शहर में दोपहर को कुछ देर के लिए ही अच्छी बारिश हुई। बाद में रुक-रुक कर बारिश होती रही। वहीं, उदयपुर में दो दिन में 19 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं, सबसे अधिक ऋषभदेव में 33 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इधर, मौसम विभाग जयपुर ने 2 सितम्बर को राजस्थान के 12 से ज्यादा जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इसके तहत एक सितंबर को पश्चिमी राजस्थान के जालोर, पाली में जबकि पूर्वी राजस्थान के प्रतापगढ़, चित्तौडगढ़़, राजसमंद, बांसवाड़ा, सिरोही, डूंगरपुर और उदयपुर में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसी तरह 2 सितम्बर को उदयपुर और सिरोही में भी भारी बारिश हो सकती है।
आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत

मंगलवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। वहीं, दोपहर 1 बजे के करीब काले बादलों से अंधेरा सा छा गया और भारी बारिश के आसार बने। मेघ भी गरजे लेकिन थोड़ी देर के लिए ही तेज बारिश हुई। इसके बाद बारिश रिमझिम में परिवर्तित हो गई। शहर में कई जगहों पर खंड वृष्टि हुई। वहीं, जिले की बात की जाए तो सोमवार के बाद मंगलवार को भी कई क्षेत्रों में बारिश हुई। इनमें सराड़ा, सेमारी, झल्लारा, खेरोदा, गोगुंदा आदि जगहों पर मध्यम से तेज बारिश हुई। वहीं, आकाशीय बिजली गिरने से युवक सहित अलग-अलग स्थानों पर दर्जनों मवेशियों की मौत हो गई।
यहां इतनी हुई बारिश –

ओगणा – 32 एमएम

बावलवाड़ा- 12 एमएम

डाया – 12 एमएम

गोगुंदा – 29 एमएम

जयसमंद – 22 एमएम

झाड़ोल – 3 एमएम
केजड़ – 6 एमएम

स्वरूपसागर – 10 एमएम

सेमारी – 20 एमएम

उदयपुर शहर – 19 एमएम

वल्लभनगर – 12 एमएम

उदयसागर – 16 एमएम

Home / Udaipur / भादो में मेघों की मेहर, उदयपुर में 19, सबसे अधिक ऋषभदेव में 32 एमएम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो