scriptआषाढ़ की विदाई और सावन के स्वागत में बरसे बादल, उदयपुर में हुई 13 एमएम बारिश | Monsoon Rain : Monsoon Rain In Udaipur | Patrika News
उदयपुर

आषाढ़ की विदाई और सावन के स्वागत में बरसे बादल, उदयपुर में हुई 13 एमएम बारिश

शहर में हुई बारिश ने मौसम किया सुहाना , वीकेंड का मजा हुआ दोगुना, पर्यटन स्थलों पर पहुंचे लोग

उदयपुरJul 25, 2021 / 05:14 pm

madhulika singh

rain.jpg

rain

उदयपुर. आषाढ़ के आखिरी दिन और सावन के स्वागत में बादल बरसे। जिस बारिश के लिए लोग तरस रहे थे, उस ने मौसम सहित दिलों को भी खुशगवार कर दिया। पिछले दिनों से जारी गर्मी व भारी उमस से बारिश ने निजात दिला दी। अब सावन की शुरुआत के साथ ही सावन की झड़ी की उम्मीद भी बंध गई है। शनिवार को भी दिन भर बादलों को उमडऩा-घुमडऩा लगा रहा और काली घटाएं घिरी रहीं। दोपहर 1 बजे के करीब हल्की बारिश हुई लेकिन कुछ देर होने के बाद रूक गई। फिर दोपहर 3 बजे बाद अच्छी बारिश फिर शुरू हुई। रूक-रूक कर बारिश का क्रम चलता रहा।
भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग जयपुर ने रविवार को उदयपुर, चित्तौड़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। इधर, शनिवार को एक दिन पूर्व ही लोगों को सावन का अहसास हो गया। रिमझिम फु हारों के बीच हरियाली से लकदक पहाड़ों में मौसम का मजा लेने के लिए लोग घरों से निकल पड़े। वीकेंड होने से शाम को फतहसागर, दूधतलाई, पिछोला आदि कई जगहों पर पर्यटकों के साथ स्थानीय लोग भी घूमने का लुत्फ लेते नजर आए।
एक दिन में 4.6 डिग्री गिरा रात का पारा

दो दिन बारिश होने से दिन के साथ-साथ रात का पारा भी लुढक़ गया। शनिवार का अधिकतम तापमान जहां 30. 9 डिग्री से. दर्ज किया गया, वहीं, न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री से. पर पहुंच गया। एक दिन में अधिकतम तापमान में 2.9 डिग्री की गिरावट हुई। जबकि न्यूनतम तापमान में 4.6 डिग्री से. की गिरावट हुई।

Home / Udaipur / आषाढ़ की विदाई और सावन के स्वागत में बरसे बादल, उदयपुर में हुई 13 एमएम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो