scriptनगर पालिका ने हटाया अतिक्रमण | Municipality removed encroachment | Patrika News
उदयपुर

नगर पालिका ने हटाया अतिक्रमण

धर्मस्थल को हटाकर चबूतरे को किया तहस-नहस

उदयपुरOct 22, 2020 / 02:03 am

Pankaj

नगर पालिका ने हटाया अतिक्रमण

नगर पालिका ने हटाया अतिक्रमण

कानोड़. नगर पालिका की बेशकिमती जमीन पर अतिक्रमी द्वारा बनाए गए धर्मस्थल को अधिशाषी अधिकारी प्रभुलाल सुथार के निर्देशन व पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन से धर्म स्थल को पूरी तरह से तहस-नहस करते हुए अतिक्रमी को बेदखल किया। कार्रवाई के दौरान पालिका प्रशासन व अतिक्रमी के बीच तू-तू मैं-मैं भी हुई लेकिन कर्मचारियों ने अतिक्रमी को एक ओर करते हुए पूरे चबूतरे को मौके से हटा दिया। जानकारी के अनुसार पुलिस थाने के पास पूर्व पालिका बोर्ड द्वारा अतिक्रमण से मुक्त करवाई बेशकिमती जमीन पर पास रहने वाले शंकरलाल ओड़ ने चबूतरा बनाकर उसको धर्म स्थल का रूप दे दिया था। पालिका की जमीन पर अतिक्रमण करने की शिकायत मिलने के बाद संबधित अतिक्रमी को नोटिस भी दिया लेकिन दिए नोटिस का जवाब नहीं देने पर अतिक्रमी दस्ते ने अधिकारी की मौजूदगी में कार्रवाई को अंजाम दिया।
इनका कहना है
नगर पालिका की जमीन पर अतिक्रमण पर धर्मस्थल बनाने की शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की गई है। बाकी जमीन को उसने खातेदारी बताई है,उसके दस्तावेज मंगवाए है। पालिका की होगी तो अतिक्रमण हटा दिया जाएगा।
प्रभुलाल सुथार,अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका कानोड़

देवास व ढिमड़ी में बिलानाम भूमि से हटाएं कब्जें

झाड़ोल तहसील क्षेत्र के देवास पटवार मण्डल क्षेत्र के देवास गांव में रास्ते पर अतिक्रमण कर मकान बनानें वाले अतिक्रमी का मकान मंगलवार को राजस्व टीम ने हटा दिया। अतिक्रमी को पूर्व में पटवार मण्डल एवं न्यायालय तहसीलदार झाड़ोल ने अतिक्रमण हटाने के नोटिस भी जारी किए। मगर अतिक्रमी कृष्णकुमार पुत्र मोहनलाल द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया। जिस पर बुधवार को तहसीलदार सुरेश मेहता, भू निरीक्षक रोशनलाल जैन, कोल्यारी सुरेश मेघवाल, देवास, पटवारी चन्द्रशेखर जोशी, विमला मीणा, संजय बया , दुर्गाशंकर पालीवाल समेत पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।
रास्ते में निर्मित पक्का मकान ढहाया

अतिक्रमी कृष्ण कुमार पुत्र मोहनलाल द्वारा रास्ता किस्म की भूमि पर मकान का निर्माण किया गया। और आरसीसी की पक्की छत भी भरवा दी। अतिक्रमी को नोटिस देने पर भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर बुधवार को राजस्व टीम ने मकान ढ़हा दिया।
ढिमड़ी में बिलानाम भूमि से पत्थर एवं रोडियां हटाई

तहसील क्षेत्र के पटवार मण्डल लूणावतों का खेड़ा के राजस्व गांव ढिमड़ी में भी बुधवार को अतिक्रमण हटाया गया। ढिमड़ी में बिलानाम भूमि पर गांव के ही ग्रामीणों ने पत्थर एवं रोडियां बनाकर कब्जा कर रखा था। नोटिस देने पर भी नही हटाने पर बुधवार को जेसीबी लगाकर पत्थर एंव रोडियंा हटा दी गई। इस दौरान तहसीलदार सुरेश मेहता, भू निरीक्षक रोशनलाल जैन, सुरेश मेघवाल समेत पूरी राजस्व टीम समेत पुलिस जाप्ता मौजूद रहा।

Home / Udaipur / नगर पालिका ने हटाया अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो