scriptकांग्रेस में दिखा ऊर्जा के संचार, जनता सेना ने भुनाया जनाधार | nagar palika news | Patrika News
उदयपुर

कांग्रेस में दिखा ऊर्जा के संचार, जनता सेना ने भुनाया जनाधार

nagar palika news भाजपा के स्थानीय ओहदेदारों ने संभाला मोर्चा

उदयपुरNov 15, 2019 / 01:07 am

Sushil Kumar Singh

कांग्रेस में दिखा ऊर्जा के संचार, जनता सेना ने भुनाया जनाधार

कांग्रेस में दिखा ऊर्जा के संचार, जनता सेना ने भुनाया जनाधार

उदयपुर/ कानोड़. nagar palika news नगर पालिका चुनाव के प्रचार प्रसार का शोर गुरुवार शाम को थम गया। इसके बाद राजनीतिक संगठनों के सिपहसलारों ने घर-घर मोर्चा अभियान छेड़ा और आम मतदाताओं को रिझाने के प्रयास तेज कर दिए। चुनाव के एक दिन पहले स्थानीय बड़े नेता की अनुपस्थिति में मुरझाई दिख रही कांग्रेस पार्टी में उस समय ऊर्जा का संचार होता दिखा, जब बड़े नेता और विधायक के तौर पर गजेंद्रसिंह शक्तावत पार्टी समर्थकों के बीच दिखाई दिए। उन्होंने एक बैठक में सभी प्रत्याशियों एवं पदाधिकारियों के बीच चर्चा की। चुनावी परिस्थितियों और माहौल की जानकारी ली। दूसरी ओर नया आधार बनाने में जुटी जनता सेना ने पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर की अगुवाई में लोगों के बीच जनाधार मांगा। तीसरे मोर्चे पर बोर्ड बनाने को आतुर भाजपा के नुमाइंदों के बीच किसी बड़े नेता की हलचल नहीं दिखाई दी। हालांकि, उत्साहित कार्यकर्ताओं के प्रयासों में कोई कमी नहीं दिखी।
बंद कमरे में मंथन
विधायक शक्तावत की उपस्थिति के साथ हुई गोपनीय बैठक लोगों के बीच चर्चा में रही। आम मतदाता तक पहुंचने की बजाए बंद कमरे में की गई बैठक को लेकर कांग्रेस के गलियारों में मंथन का दौर लंबा चला। लोगों में चर्चा रही कि आम मतदाताओं तक पहुंचने की बजाए विधायक ने प्रत्याशियों को बंद कमरे में ऐसा कौन सा गुरुमंत्र दिया, जिससे कि बाहर आए कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखा।
चाय की थडिय़ों पर चुस्ती
अक्सर चाय से दूरी बनाने वाले चेहरे भी जनाधार बनाने के लिए चाय की थडिय़ों पर दिखाई दिए। पूर्व विधायक रणधीरसिंह भींडर भी उत्साहित कार्यकर्ताओं के बीच चाय की थड़ी पर चुस्कियां लेते दिखाई दिए। उनका यह अंदाज कुछ लोगों को रास आया। चुनावी दंगल में बड़े नेताओं की मौजूदगी का यह दौर देर रात तक जारी रहा।
तस्वीर अब तक धुंधली
बीस वार्ड वाली नगर पालिका में किसका बोर्ड बनेगा। चुनाव प्रचार वाले अंतिम दिन थमे शोर के बाद भी यह स्थिति स्पष्ट नहीं हुई। लेकिन, राजनीतिक गलियारों में पर्दे के पीछे से कांग्रेस और भाजपा की जुगतबंदी को लेकर चर्चा बनी रही। पिछली बार के समीकरण को लेकर माहौल बना। इधर, त्रिकोणीय मुकाबले में जनता सेना सुप्रीमो रणधीरसिंह भींडर का राजनीतिक भविष्य भी दांव पर लगा हुआ है। भाजपा में सांसद चंद्रप्रकाश जोशी के नेतृत्व में भाजपा फिर से बोर्ड बनाने के सपने देख रही है। ऐसे में तीनों दलों की ओर से जनता के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शाम तक चलता दिखाई दिया।
सीनियर आइएएस का केंद्र निरीक्षण
इधर, चुनावी व्यवस्था को लेकर सीनियर आइएएस एवं राजस्थान पर्यटन विकास निगम के प्रंबंध निदेशक व निकाय चुनाव पर्यवेक्षक पुंजबिहारी पंड्या ने गुरुवार को मतगणना स्थल की तैयारियों का जायजा लिया। रिर्टनिंग अधिकारी शैलेश सुराणा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पंड्या की ओर से कानून व्यवस्था के साथ संवेदनशील इलाकों की भी टोह ली गई। nagar palika news तहसीलदार रामनिवास मीणा , थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह देवल , पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता गौतम नलवाया एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Home / Udaipur / कांग्रेस में दिखा ऊर्जा के संचार, जनता सेना ने भुनाया जनाधार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो