scriptजोखिम भरे इस हाइवे पर गुजरने से पहले सावधान रहें, वर्ना कुछ भी हो सकता है आपके साथ | national highway | Patrika News
उदयपुर

जोखिम भरे इस हाइवे पर गुजरने से पहले सावधान रहें, वर्ना कुछ भी हो सकता है आपके साथ

national highway स्वरूपगंज से रतलाम राष्ट्रीय राजमार्ग 127 ए का मामला

उदयपुरAug 08, 2019 / 12:34 am

Sushil Kumar Singh

national highway

national highway

उदयपुर. national highway कोटड़ा उपखण्ड होकर गुजरते स्वरूपगंज- रतलाम राष्ट्रीय राजमार्ग ( Swaroopganj – Ratlam National Highway ) , नाम के विपरीत लोगों को जोखिम भरे अनुभव दे रहा है। कहीं सड़क की बदहाली से वाहन सवारों के नित दो हाथ हो रहे हैं तो कहीं पर बिजली के झूलते तारों के बीच वाहन सवार जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं।
तहसील मुख्यालय स्थित नदी ( river ) की रपट के दूसरे छोर पर बनी सड़क की बदहाली लोगों को जोखिम भरे अनुभव करा रही है। जरा सी चूक का शिकार होकर दुपहिया ( two wheeler ) सवार यहां गिर रहे हैं। आलम यह है कि राहगीर ( passer-by ) तक को इस मार्ग ( road ) से निकलने में दुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर सड़क के बीच में तीन-तीन फीट तक गहरे गड्ढे हो गए हैं। आए दिन वाहन सवारों के फिसलन ( slippery ) की सूचनाओं के बावजूद विभागीय ओहदेदार समस्या के समाधान को लेकर प्रयास नहीं कर रहे। गौरतलब है कि इस मार्ग पर दिन में बड़ी तादाद में टैक्सियों से लेकर अन्य तरह के वाहनों का गुजरना होता है।
मौत का ‘सायाÓ
दूसरी तरफ कस्बे से होकर गुजरते हाइवे पर के समीप गुजरती विद्युत सप्लाई के झूलते तार वाहन सवारों के लिए चुनौती बने हुए हैं। फिसलन भरी सड़क का जोखिम पार करने के बाद लोगों को इस जोखिम से दो हाथ करने होते हैं। स्थिति यह है कि हाइवे के यह तार १२ और १५ फीट की ऊंचाई पर आ गए हैं। इससे गुजरने वाले वाहनों की छत छूने और छत पर बैठे लोगों के इसकी चपेट में आने का अंदेशा बना रहता है। गौरतलब है कि 3 दिन पूर्व अज्ञात वाहन के तारों से उलझने के कारण मार्ग के दो से तीन पोल धराशायी हो गए हैं।
जल्द करेंगे सुधार
क्षतिग्रस्त सड़क की जानकारी अभी आपसे ही मिली है। जल्द ही इस खामी को दूर कराया जाएगा। रही बात बिजली तारों की तो इसका समाधान विद्युत निगम के स्तर पर होगा। national highway नियमों के अनुरूप व्यवस्थाएं सुचारू की जाएंगी।
प्रद्युमन सिंह,अधिशासी अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग खण्ड, पीडब्ल्यूडी

Home / Udaipur / जोखिम भरे इस हाइवे पर गुजरने से पहले सावधान रहें, वर्ना कुछ भी हो सकता है आपके साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो