scriptई-गवर्नेंस इन माइनिंग पर राष्ट्रीय सेमिनार 22 को | National Seminar on e-Governance in Mining | Patrika News
उदयपुर

ई-गवर्नेंस इन माइनिंग पर राष्ट्रीय सेमिनार 22 को

उद्घाटन सत्र में राज्य के खान मंत्री आएंगे

उदयपुरJun 20, 2019 / 02:55 am

Manish Kumar Joshi

national-seminar-on-e-governance-in-mining

ई-गवर्नेंस इन माइनिंग पर राष्ट्रीय सेमिनार 22 को

उदयपुर. माइनिंग इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, राजस्थान चेप्टर उदयपुर एवं खान एवं भू विज्ञान विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आगामी २२ जून को आरसीए के सभागार में दो दिवसीय डिजिटलाइजेशन एंड ई-गवर्नेस इन माइनिंग इंडस्ट्री विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन होगा। संगोष्ठी में देश के कई खनन उद्यमी,अभियन्ता, भू-गर्भ विज्ञानी, खान अधिकारी, शिक्षाविद व वैज्ञानिक भाग लेंगे। एसोसिएशन के चेयरमेन डॉ. एस.एस. राठौड़ ने पत्रकारों को बताया कि सेमिनार का उद्घाटन राज्य के खान मंत्री प्रमोद जैन भाया करेंगे। विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त मुख्य सचिव सुदर्शन सेठी,एमपीयूएटी के कुलपति डॉ.जे.पी.शर्मा, संभागीय आयुक्त एवं आरएसएमएम लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक भवानी सिंह देथा उदयपुर होंगे। मुख्य वक्ता ओएनजीसी के पूर्व अधिशासी अधिकारी यश मलिक होंगे जबकि अध्यक्षता माइनिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरूण कोठारी करेंगे।
एसोसिएशन के सचिव एमएस पालीवाल ने बताया कि सेमिनार में करीब 30 शोध पत्रों का वाचन होगा एवं 250 प्रतिभागियों की भागीदारी रहेगी। 23 जून को समापन समारोह में मुख्य अतिथि राज्य सरकार के खान एवं पेट्रोलियम के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुदर्शन सेठी, विशिष्ट अतिथि केन्द्रीय सरकार के उपमुख्य श्रम आयुक्त एससी जोशी होंगे जबकि अध्यक्षता एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरूण कोठारी करेंगे।

जर्जर स्कूल भवन से रखें दूरी

बारिश का दौर शुरू होने पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड़ ने सभी पीईईओ और प्रधानाचार्यो को निर्देश जारी करते हुए सजग किया है कि जर्जर स्कूल भवन हो तो उसमें बच्चों को नहीं बिठाएं। एेसे असुरक्षित भवन जिनको पीडब्ल्यूडी, समसा की ओर से नाकारा घोषित कर रखा है, उनमें किसी तरह की शैक्षिक एवं अन्य गतिविधि का संचालन नहीं करें। एेसे जीर्ण-शीर्ण भवन के बाहर चेतावनी बोर्ड लगाए जाएं वहीं बच्चों को उनसे दूर रखा जाए ताकि किसी तरह की जनहानि से बचा जा सकें। बच्चों को स्कूल आते-जाते समय नदी-नालों में पानी का बहाव हो तो उसमें से नहीं गुजरे, इस बारे में अवगत करवाया जाए।

Home / Udaipur / ई-गवर्नेंस इन माइनिंग पर राष्ट्रीय सेमिनार 22 को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो